केंद्र की गलत नीतियों के कारण देश में बढ़ी है बेरोजगारी एवं महंगाईः भाकपा-माले

4/12/2022 3:38:34 PM

समस्तीपुरः भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) केन्द्रीय कमेटी के सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने आरोप लगाया है कि केन्द्र की गलत नीतियों के कारण देश मे मंहगाई एवं बेरोजगारी की समस्या बढ़ी है।

धीरेंद्र झा ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई से देश के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों, रसोई गैस एवं खाद्य सामग्रियों की आसमान छूती कीमतों से लोगों के रोजी-रोटी पर संकट छा गया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार मे गरीबों की आय दिनों-दिन घट रही है और देश के कॉरपोरेट घराने की आय में लगातार वृद्धि हो रही है।

झा ने आरोप लगाया कि उधोग-धंधे लगाने के बदले सरकार द्वारा सरकारी उपक्रमों को पूंजिपतियों के हाथों बेचा जा रहा है। उन्होंने नीतीश सरकार की चर्चा करते हुए कहा कि बिहार मे अपराध और भ्रष्टाचार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार की शराबबंदी पूरी तरह फैल है और शराब के बड़े तस्करों के बदले गरीब लोगों को जेल भेजा जा रहा है।

भाकपा माले ने समस्तीपुर जिले के पूसा स्थित डा.राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डा. आर. सी. श्रीवास्तव द्वारा उनके कार्यकाल में किये गये कार्यों में भारी अनियमितता का आरोप लगाते हुए इसकी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग केंद्र सरकार से की है। इस अवसर पर भाकपा माले के जिला सचिव प्रोफेसर उमेश कुमार समेत अन्य नेता उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static