"देश में खेल का अगला केंद्र बन सकता है बिहार", पूर्व गोलकीपर श्रीजेश बोले- यहां कई नई पहल शुरू हो रही

Friday, Sep 06, 2024-05:55 PM (IST)

पटना: भारत के महान गोलकीपर पी आर श्रीजेश का मानना है कि तोक्यो और पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय हॉकी टीम 2028 में लॉस एंजिलिस में होने वाले खेलों में स्वर्ण पदक जीत सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार देश में खेल का अगला केंद्र बन सकता है, यहां कई नई पहल शुरू हो रही है। 

‘‘हमारे पास काफी प्रतिभाशाली टीम"
पेरिस ओलंपिक के बाद खेल को अलविदा कहने वाले श्रीजेश ने यहां पत्रकारों से कहा ,‘‘हमारे पास काफी प्रतिभाशाली टीम है। मेरी जगह लेने वाला कृशन पाठक शानदार गोलकीपर है। यह टीम लॉस एंजिलिस ओलंपिक में स्वर्ण जीत सकती है।'' श्रीजेश ने कहा ,‘‘ बिहार में मैंने सकारात्मक बदलाव देखें हैं, खासकर राजगीर में खेल परिसर में। वहां अब एस्ट्रो टर्फ लग गई है और इस साल के आखिर में महिला एशियाई कप ट्रॉफी भी खेली जा रही है।'' उन्होंने कहा, ‘‘बिहार देश में खेल का अगला केंद्र बन सकता है। मैने यहां खेल विभाग के अधिकारियों से बात की है और कई नई पहल यहां शुरू हो रही है।'' 

भारतीय जूनियर टीम के कोच बने श्रीजेश ने कहा कि उनकी नजरें अगले एशिया कप पर है और वे पूर्व क्रिकेट कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ से प्रेरणा लेते हैं। भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले द्रविड़ ने कोच के तौर पर भारतीय क्रिकेट में सराहनीय योगदान दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static