सीतामढ़ी की DM ने एसपी और डीडीसी सहित 81 अधिकारियों के वेतन पर लगाई रोक

12/6/2020 3:44:20 PM

 

सीतामढ़ीः बिहार में सीतामढ़ी की जिलाधिकारी (डीएम) अभिलाषा कुमारी शर्मा ने निर्धारित समय सीमा के अंदर मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली (एचआरएमएस) के तहत डाटा कैप्चर फॉर्मेट (डीसीएफ) में सेवा पुस्तिका की सूचनाएं नहीं देने के मामले में पुलिस अधीक्षक (एसपी) और उप विकास आयुक्त (डीडीसी) समेत 81 अधिकारियों के वेतन पर रोक लगा दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि जिलाधिकारी ने 17 सितंबर 2020 को जिले के सभी पदाधिकारियों को पत्र भेजकर एचआरएमएस के तहत डीसीएफ में सेवा पुस्तिका की सूचनाएं 26 सितंबर तक उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया था। अन्यथा सितंबर का वेतन स्थगित करने की चेतावनी भी दी थी। इस चेतावनी के बाद भी 81 अधिकारी निर्धारित समय सीमा में रिपोटर् नहीं दे सके। इस कारण एसपी और डीडीसी सहित जिले के 81 अधिकारियों के सितंबर के वेतन पर रोक लगा दी गई है।

वहीं सूत्रों ने बताया कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के पत्र के आलोक में समीक्षा के बाद पाया गया कि अब तक 81 पदाधिकारियों द्वारा सूचनाएं उपलब्ध नहीं करवाई जा सकी हैं। इस पर जिलाधिकारी ने खेद भी व्यक्त किया। जारी पत्र में कहा गया है कि अब सूचना-प्रौद्योगिकी (आईटी) प्रबंधक एवं जिला स्थापना के प्रधान सहायक की संयुक्त प्रविष्टि प्राप्ति रसीद के आधार पर ही कोषागार पदाधिकारी इन 81 अधिकारियों के वेतन का भुगतान करेंगे।

बता दें कि जिन अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाई गई है, उनमें एसपी और डीडीसी के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी, बारह प्रखंड विकास पदाधिकारी, 11 अंचलाधिकारी और 14 बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (सीडीपीओ) एवं अन्य शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static