"लालू राज में सांप्रदायिक-जातीय दंगे और नरसंहारों की आग में जलता रहा बिहार", सम्राट चौधरी का RJD अध्यक्ष पर आरोप

Thursday, Oct 24, 2024-10:31 AM (IST)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी (Samrat Chaudhary) ने आरोप लगाते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के 15 साल के राज में न केवल साम्प्रदायिक दंगे हुए बल्कि जातीय दंगे और नरसंहारों की आग में भी प्रदेश जलता रहा। 

"लालू यादव दंगा क्यों नहीं रोक पाए"
सम्राट चौधरी ने बुधवार को कहा कि लालू यादव कथित रूप से राजनीतिक कारणों से दंगाइयों के किसी न किसी वर्ग को संरक्षण भी देते रहे। लालू राज में सीतामढ़ी का वह भीषण दंगा आज भी लोग नहीं भूले हैं, जिसमें सैंकड़ों लोग घायल हुए और सम्पत्ति का भारी नुकसान हुआ था। वर्ष 1992 में वहां दो समुदायों के बीच हिंसा भड़की और 65 लोग मारे गए थे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि लालू यादव दंगा क्यों नहीं रोक पाए। 

"लालू-राबड़ी राज में बिहारशरीफ भी दंगों की आग में जला था"
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के शासनकाल में बिहारशरीफ भी दंगों की आग में जला था। उन्होंने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में जब तक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार है साम्प्रदायिकता, अपराध और भ्रष्टाचार के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति कायम रहेगी। राज्य सरकार दंगाइयों पर कड़ी नजर रखती है। इसकी चिंता लालू यादव न करें।

सम्राट चौधरी ने कहा कि जिन लोगों ने भागलपुर दंगा, सीवान के आतंक शहाबुद्दीन को संरक्षण दिया वह किस मुंह से दंगों को लेकर बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद की जमीन खिसक गई है। वे लोकसभा में केवल चार सीट जीत पाए इसलिए लालू यादव अल्पसंख्यकों को भाजपा का भय दिखा कर वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static