बिहार विधानसभा के अध्यक्ष रह चुके सदानंद सिंह का निधन, RJD परिवार ने जताया शोक

9/8/2021 6:12:34 PM

 

भागलपुरः बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा भागलपुर के कहलगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे सदानंद सिंह का बुधवार की सुबह पटना के एक अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया।

सदानंद सिंह के निधन पर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनकी पत्नी तथा पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी शोक जताया है। दोनों नेताओं ने कहा कि उनका जनाधार काफी माजबूत था तथा वह मिलनसार और बहुआयामी व्यक्तित्व के मालिक थे। उन्होंने कहा कि वह जमीनी स्तर के नेता थे और संगठन को चलाने की उनके अंदर अद्भुत प्रतिभा थी। उन्होंने कहा कि उनके गुज़र जाने से सामाजिक एवं राजनीतिक जगत के साथ कांग्रेस को अपूरणीय क्षति हुई है, ईश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति दे तथा परिजनों एवं शुभचिंतकों को इस शोक की घड़ी में धैर्य दे। लालू ने कहा कि सदानंद के निधन से वह अत्यंत दुखी एवं मर्माहत हैं।

वहीं राजद नेता तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह जी के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनके दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। उनका, जाना एक अभिभावक कम होने जैसा महसूस हो रहा है। बता दें कि सदानंद (78) पिछले कई सप्ताह से बीमार थे और पटना के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। दिवंगत नेता के परिवार में एक बेटा और 3 बेटी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static