बिहार चुनाव में हार के बाद RJD की बड़ी कार्रवाई, पूर्व विधायक समेत 11 नेताओं को निकाला बाहर

12/14/2020 11:58:46 AM

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) एक्शन में दिखाई दे रही है। राजद अपने उन नेताओं पर कार्रवाई कर रही है जिनकी वजह से कई सीटों पर पार्टी के दिग्गजों की हार हुई है। इसी कड़ी में रविवार को तेजस्वी ने दरभंगा के राजद जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इनके साथ कुल 11 नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।

दरअसल, दरभंगा के राजद जिलाध्यक्ष रामनरेश यादव का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी के खिलाफ काफी अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। वायरल ऑडियो में उन्हें दरभंगा की केवटी सीट से हराने की बात की गई थी। वहीं अब राजद ने चिट्ठी जारी कर रामनरेश यादव को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

इनके अलावा राजद ने जिन नेताओं पर कार्रवाई की है, उनमें तरैया के पूर्व विधायक मुद्रिका प्रसाद राय, तरैया प्रखंड अध्यक्ष वीर बहादुर राय, इसुआपुर प्रखंड अध्यक्ष मंजूर हसन उर्फ बब्लू, पानापुर प्रखंड अध्यक्ष अनिल यादव, रिविलगंज प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र राय, रिविलगंज के नगर अध्यक्ष रंजीत राय, जिला महासचिव सुमन राय, युवा राजद के सुनील कुमार राय, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामपुकार महतो, एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रधान महासचिव शिवप्रसाद मांझी और तरैया विस क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी रहे मिथिलेश राय शामिल हैं। इन सभी को 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Related News

Recommended News

static