बिहार में 23 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला तो PM चेहरे को लेकर CM नीतीश का बड़ा बयान, पढ़ें Top 10 News

1/1/2023 7:23:59 AM

पटनाः नए साल से पहले बिहार के प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। दरअसल, सरकार ने 23 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। साथ ही पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों डीआईजी बन गए हैं। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं।" ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें...

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदलः 23 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला
नए साल से पहले बिहार के प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। दरअसल, सरकार ने 23 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। गृह विभाग द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिसूचना के अनुसार, पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों डीआईजी बन गए हैं।

मुख्यमंत्री Nitish Kumar का बड़ा बयान- "मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं"
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, "मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं हूं।" नीतीश कुमार ने कहा है कि पीएम बनने की हमारी तो पहले से इच्छा नहीं है। हमलोग एकजुट होंगे, मिलकर सबकुछ तय करेंगे। जब मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो बहुमत भी आएगा। 

CM नीतीश ने धर्मगुरू Dalai Lama से की मुलाकात
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा से मुलाकात की। नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बोधगया स्थित तिब्बतियन मोनेस्टी में बौद्ध धर्मगुरू परम पावन दलाई लामा जी से मुलाकात की। 

Aircraft Issue: विमान खरीदने को लेकर सुशील मोदी का कटाक्ष
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने प्रदेश सरकार के एक विमान और एक हेलीकॉप्टर खरीदने के निर्णय पर एक बार फिर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य के पास शिक्षकों को समय पर वेतन देने के लिए पैसे नहीं उसका अपने मुख्यमंत्री के सपने पूरे करने के लिए 300 करोड़ रुपए का जेट विमान खरीदने का फैसला गरीबी में आटा गीला करने वाली बात है।

राजीव रंजन ने BJP को बताया महिला विरोधी मानसिकता का शिकार
बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने भाजपा को महिला विरोधी मानसिकता का शिकार बताया। रंजन ने शनिवार को यहां कहा कि कुछ नेताओं के हाथों की कठपुतली बनी भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिद्धांतों से पूरी तरह भटक चुकी है।

सम्राट चौधरी का CM पर हमला, कहा- नीतीश कुमार नाटक कर रहे हैं, सबको नियुक्ति पत्र मिल चुका है
बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार नाटक कर रहे हैं। यह नाटक- नौटंकी  करना बंद कीजिए, बिहार की जनता जानती है कि ये सारी नियुक्तियां लोगों ने एनडीए के समय में कर दिया गया है। सबको तनख्वाह मिल रहा है। सबको नियुक्ति पत्र मिल चुका है।

बिहार में मनाई गई पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कृष्ण बल्लभ सहाय जी की जयंती
पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कृष्ण बल्लभ सहाय जी की जयंती आज पूरे राज्य में मनाई गई। स्व. कृष्ण बल्लभ सहाय जी के जन्मदिवस पर राजकीय जयंती समारोह का आयोजन नया सचिवालय, पटना के दक्षिण पेसु के कोने (तीन मुहानी) पर स्थित प्रतिमा स्थल पर किया गया। राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्व. कृष्ण बल्लभ सहाय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। 

डीजे संचालन की खुली किस्मतः ड्रीम 11 से राजू ने जीते 1 करोड़ रुपए
कब किसकी किस्मत पलट जाए ये कोई नहीं जानता। ऊपर वाला जब देता है तो छप्पड़ फाड़ के देता है। ऐसा ही कुछ बिहार के नवादा जिले के एक साधारण घर के लड़के के साथ हुआ है। दरअसल,  ड्रीम 11(dream11) नाम के प्लेइंग ऐप पर राजू ने क्रिकेट गेम खेलकर 1 करोड़ का इनाम जीता है। वहीं उसके घर में खुशी का माहौल है।

नमामि गंगे प्रोजेक्ट में बिहार का परफॉर्मेंस अच्छा है, सब लोगों ने की सराहनाः तेजस्वी यादव
कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में चली नमामि गंगे प्रोजेक्ट को लेकर बैठक से बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वापस पटना लौटे। पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के लिए अपना पक्ष रखा है। जो योजना है, उसके तहत बिहार का परफॉर्मेंस अच्छा तो है ही सब लोगों ने इसकी सराहना भी की।

सारण जहरीली शराब कांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
बिहार के सारण जिले में हुए जहरीली शराब कांड मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, जिस व्यक्ति ने होमियोपैथिक दवा से जहरीली शराब को बनाया था, उसे दिल्ली पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static