Bihar News: पत्रकार-लेखक रविशंकर उपाध्याय को मिलेगा प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान

Friday, Oct 11, 2024-05:28 PM (IST)

पटना: युवा पत्रकार-लेखक रविशंकर उपाध्याय को भाऊराव देवरस सेवा न्यास, लखनऊ ने पं० प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान 2024 प्रदान करने की घोषणा की है।

चयन समिति के संयोजक प्रो. विजय कुमार कर्ण ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि न्यास द्वारा गठित चयन समिति ने सर्वसम्मति से पत्रकारिता विधा में रविशंकर उपाध्याय को सम्मानित करने की संस्तुति की है। न्यास उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित 30 वें पं. प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान समारोह में यह सम्मान प्रदान करेगा। उन्होंने बताया कि भाऊराव देवरस सेवा न्यास, अपने स्थापना काल से ही समाज जागरण के क्षेत्र में विविध प्रकल्पों के माध्यम से प्रेरणा व स्पन्दन दे रहा है। न्यास अपने प्रमुख गतिविधियों में प्रति वर्ष देश के यशस्वी लेखकों के द्वारा प्रेरणास्पद साहित्य-सृजन हेतु उनके सम्मान का कार्यक्रम आयोजित करता है। यह न्यास विगत 29 वर्षों से अवध के जीवनदानी कार्यकर्ता स्व. प्रताप जी के नाम से 'पं० प्रतापनारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान' देकर साहित्यकारों को सम्मानित करता आया है।

PunjabKesari

रविशंकर ने डेढ़ दशक के पत्रकारिता काल में हिंदुस्तान, प्रभात खबर, दैनिक जागरण में पत्रकारिता की है। इसके साथ ही बिहार के व्यंजनों के इतिहास पर उन्होंने किताब भी लिखी है। उनको लाडली मीडिया अवार्ड, रीच मीडिया फेलोशिप सहित अन्य कई सम्मान मिल चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static