खुशखबरीः रेलवे ने बढ़ाई 46 जोड़ी गाड़ियों की अवधि, कार्तिक पूर्णिमा के लिए चलाई ये स्पेशल ट्रेनें

11/29/2020 4:35:16 PM

 

पटनाः रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए 46 जोड़ी ट्रेनों की अवधि बढ़ाई है। साथ ही इन गाड़ियों में सभी कोच रिजर्व श्रेणी के होंगे। इतना ही नहीं कार्तिक पूर्णिमा के लिए 8 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है। वहीं यात्रियों को कोरोना के नियमों का पालन करना होगा।

दरअसल, कोरोना महामारी के बावजूद कार्तिक पूर्णिमा पर पटना में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इसी के चलते गया से पटना और आरा से पटना आने वाली ट्रेनों में भीड़ देखने को मिल रही है। रेलवे ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। दानापुर मंडल की ओर से 8 जोड़ी स्पेशल सवारी गाड़ियां चलाने का निर्णय लिया गया है। 3 जोड़ी ट्रेनें गया-पटना-गया के लिए, 2 जोड़ी बक्सर-पटना-बक्सर, 2 जोड़ी मोकामा-पटना-मोकामा और एक जोड़ी रिजर्व में रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त पहले से चल रहीं सवारी गाड़ियां अपने निर्धारित समय से चलती रहेंगी।

वहीं स्टेशन निदेशक डॉ. नीलेश कुमार ने बताया कि कार्तिक पूर्णिमा को लेकर तैयारियां पूरी हो गई है। मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं। बता दें कि इस बार 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा है, इसलिए 29 नवंबर की शाम से ही श्रद्धालु पहुंचने लगेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static