भाकपा माले ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिये 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

10/5/2020 7:38:28 PM

पटना, पांच अक्तूबर (भाषा) भाकपा-माले (लिबरेशन) ने सोमवार को बिहार विधानसभा के लिये 19 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी । भाकप-माले को विपक्षी महागठबंधन में सीटों के तालमेल के फार्मूले के तहत 19 सीटों मिली हैं ।
वामदलों में माकपा और भाकपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। सीटों के तालमेल के फार्मूले के तहत भाकपा को छह सीट और माकपा को चार सीट मिली हैं। महागठबंधन में राजद को 144 सीट और कांग्रेस को 70 सीट मिली हैं।
भाकपा-माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने सोमवार को पार्टी के 19 उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी की । इसके तहत पार्टी ने अपने तीन वर्तमान विधायक महबूब आलम (बनारामपुर), सत्यदेव राम (दरौली) और सुदामा प्रसाद (तरारी) को उसी सीट से टिकट दिया है। वहीं आइसा एवं जेएनयूएसयू के पूर्व महासचिव संदीप सौरव को पटना जिले के पालीगंज से उम्मीदवार बनाया है।
भट्टाचार्या ने कहा कि आलम विधानसभा में भाकपा-माले विधायक दल के नेता है जबकि सुदामा प्रसाद अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य हैं । सत्यदेव राम पार्टी से जुड़े अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं ।
पार्टी के वरिष्ठ नेता धीरेंद्र झा, राजाराम सिंह और के डी यादव के साथ भट्टाचार्या ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने युवाओं तथा किसानों, श्रमिकों, लोकतांत्रिक अधिकारों, शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र में काम करने वालों को टिकट दिया है।

पार्टी ने आल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमन एसोसिएशन की प्रदेश सचिव शशि यादव को दीघा सीट से टिकट दिया है जबकि पूर्व विधायक अरूण सिंह को काराकट सीट से टिकट दिया गया है।

पार्टी की सूची के अनुसार, कयामुद्दीन अंसारी को आरा, मनोज मंजिल को अगियाव, अजीत कुमार सिंह को डुमराव, महानंद प्रसाद को अरवल, रामबली सिंह यादव को घोसी से टिकट दिया गया है। वहीं, जितेंद्र प्रसाद को भोरे, अमरजीत कुशवाहा को जिरादेई, अमनाथ यादव को दरौंधा, गोपाल रविदास को फुलवारी शरीफ से टिकट दिया गया है।

भाकपा-माले ने वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता को सिक्ता, अफताब आलम को औराई, रंजीत राम को कल्याणपुर और फुलबाबू सिंह को वारिशनगर से टिकट दिया गया है।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा के लिये तीन चरणों में चुनाव होना है जिसमें पहले चरण के लिये 28 अक्तूबर, दूसरे चरण के लिये 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिये 7 नवंबर को मतदान होना है। 243 सदस्यीय विधानसभा के लिये पहले चरण की 71 सीटों के लिये नामांकन प्रक्रिया 1 अक्तूबर से शुरू हो गई है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static