इफ्तार पार्टी को लेकर गरमाई सियासतः BJP बोली- CM और Deputy CM बिहार में कर रहे तुष्टीकरण की राजनीति

Saturday, Apr 08, 2023-02:56 PM (IST)

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): मुस्लिम भाइयों का रमजान का पाक महीना चल रहा है। इस पाक महीने में रमजान रखने वाले लोगों को राजनेता इफ्तार पार्टी देने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इफ्तार पार्टी के बाद अब 9 अप्रैल को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इफ्तार पार्टी दे रहे हैं । 10 सर्कुलर रोड राबड़ी आवास पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है, जिसको लेकर बयान बाजी भी शुरू हो गई है। इफ्तार पार्टी के बहाने बीजेपी सरकार पर लगातार निशाना साध रही है।

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बिहार में कर रहे तुष्टीकरण की राजनीतिः BJP
बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि बिहार के दंगों की आग अभी शांत भी नहीं हुई, लेकिन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी देने में लगे हुए हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार को रामनवमी शोभा यात्रा निकालना कबुल नही लेकिन इफ्तार को लेकर मौलाना टोपी पहनना कबूल है। यह दर्शाता है कि मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री बिहार में तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं। वहीं आरजेडी ने पटवार करते हुए कहा कि रमजान के पाक महीना में आपसी भाईचारा बढ़ाने का इफ्तार एक माध्यम बनता है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेता आपसी भाईचारा नहीं चाहते हैं। वह सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करके राजनीति करना जानते हैं।

बिहार में सत्ता जाने के बाद बेचैन दिख रही बीजेपीः राजद
आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि बिहार में जब से बीजेपी सत्ता से बाहर गई है। उनके अंदर सत्ता जाने की बेचैनी दिख रही है, इसलिए बीजेपी के नेता अनाप-शनाप बोलते रहते हैं। बिहार में राजनीतिक पार्टियां ख़ासकर रमज़ान के महीने को इफ़्तार पार्टी के बहाने भुनाने में लगी रहती हैं। इफ़्तार पार्टी के बहाने एक ओर जहां जदयू और राजद मुस्लिम वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करती है। वहीं भाजपा इसका विरोध कर वोटों को धुर्वीकरण करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static