नीतीश को समाजवादी कहे जाने पर बिहार में राजनीतिक घमासान, पूर्व सांसद अरुण कुमार ने खड़े किए सवाल

2/11/2022 3:50:30 PM

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाजवादी कहे जाने को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नीतीश कुमार को सबसे बड़ा समाजवादी नेता बताए जाने को जहां सही ठहराया है, वहीं उनके धुर विरोधी पूर्व सांसद अरुण कुमार ने इस पर सवाल खड़ा किया है।

संजय जायसवाल ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान पूछे जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सबसे बड़ा समाजवादी नेता बताया है जो पूरी तरह सही है। नीतीश कुमार ने समाजवाद का सबसे बड़ा उदाहरण पेश किया है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक समाजवादी नेता हैं और परिवारवाद से उन्हें कोई मतलब नहीं है। उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से चल रहे तकरार को भी गलत करार दिया है। भाजपा और जदयू में कोई दूरी नहीं थी, आज भी दोनों दल एक हैं।

वहीं, पूर्व सांसद अरुण कुमार ने स्पष्ट कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाजवादी नहीं हो सकते क्योंकि उन्होंने अपने नेता जार्ज फर्नांडिस की पीठ में छुरा घोंपा था। सभी जानते हैं कि जार्ज फर्नांडिस ने पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए कितना काम किया। नीतीश कुमार उनके साथ थे लेकिन अपनी राजनीति चमकाने के लिए उन्होंने जार्ज साहब, जो कि वास्तविक समाजवादी नेता थे, उन्हें धोखा दिया। यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static