सोनपुर मेले में कवयित्री अनामिका को कविता पाठ करने से रोका गया , बोली- मुझसे डर गई बिहार सरकार

11/26/2022 4:37:06 PM

पटनाः बिहार के प्रसिद्ध सोनपुर मेले में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कवयित्री अनामिका अंबर जैन को कविता पाठ करने से रोक दिया गया। दरअसल, अनामिका अंबर जैन को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कविता पढ़ने के लिए बुलाया गया था, लेकिन आयोजकों ने कहा कि ऊपर से आदेश है कि सम्मेलन में शामिल होने आए बाकी कवि नाराज हो गए हैं। वहीं अनामिका इससे काफी निराश हुई और उन्होंने एयरपोर्ट से लाइव आकर कहा कि "मुझसे बिहार सरकार डर गई"।

अनामिका ने लाइव के माध्यम से जताई नाराज़गी 
जानकारी के मुताबिक, सोनपुर मेले में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन बीती शुक्रवार की रात किया गया था। इस कार्यक्रम में देश भर के कवियों को बुलाया गया था। इस कार्यक्रम में अनामिका का नाम भी शामिल था और वह यूपी की रहने वाली है। कार्यक्रम में शामिल होने से रोकने के बाद अनामिका जैन पटना एयरपोर्ट पहुंचीं। अनामिका ने फेसबुक पर लाइव के माध्यम से अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए बिहार सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैं इस बात से काफी निराश हूं कि काव्य पाठ पढ़ने से मुझे रोक दिया गया। साथ ही कहा कि वह उस समय कार्यक्रम में मौजूद थी, जब उन्हें मंच पर जाने से मना कर दिया गया कि वह काव्य पाठ नहीं करेगी। कवयित्री अनामिका अंबर जैन ने कहा कि उन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए एक महीने पहले ही आमंत्रित किया गया था।

मुझे बिहार से वापस जाना पड़ रहा है, मैं बहुत निराश हूंः अनामिका
वहीं अनामिका ने कहा कि पहली बार मुझे बिहार से वापस जाना पड़ रहा है, मैं बहुत निराश हूं। इसका कारण यह है कि पिछले दिनों से जो सच वायरल हुआ है। इसके चलते बिहार सरकार द्वारा काव्य पाठ पर रोक लगा दी गई और अब अफवाह फैलाई जा रही है कि अनामिका यहां पर नहीं पहुंची। मैं शुक्रवार सुबह यहां पर पहुंच गई थी। उन्होंने कहा कि सच्चाई की बात करना किसी सरकार को इतना परेशान कर सकता है, यह उन्हें उस समय पता चला जब उन्हें पाठ पढ़ने से रोक दिया गया। अनामिका ने अपने साथी कवियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं सौरव सुमन, प्रतीक गुप्ता, प्रशांत बजरंगी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मेरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि मेरे साथ के कवियों ने कहा कि अगर अनामिका काव्य पाठ नहीं करेंगी तो वह भी पाठ नहीं करेंगे। बता दें कि जिला प्रशासन ने आमंत्रित कवियों को उनका निर्धारित भुगतान देकर वापस भेज दिया। इस मामले में एडीएम डॉ. गगन ने कहा कि हमने किसी को नहीं रोका है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static