सीतामढ़ी में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- PM मोदी के नेतृत्व में BJP ने पेश की एक नई राजनीतिक संस्कृति

5/9/2022 11:30:58 AM

सीतामढ़ीः केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने वोट बैंक की राजनीति या व्यक्तिपरक प्राथमिकताओं से ऊपर उठकर देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति पेश करने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि इसका ताजा सबूत सीतामढ़ी को केंद्र के आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत पूरी तरह से इस विचार पर शामिल करना है कि यह कुछ क्षेत्रों में इसके विकास के लिए विशेष ध्यान देने योग्य है।

कार्मिक राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य जितेंद्र सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एक इस सपने को साकार किया है कि स्वतंत्रता के बाद भाजपा भारत की आवश्यकताओं के अनुकूल वास्तव में एक लोकतांत्रिक पार्टी बने तो वहीं पार्टी कार्यकर्ताओं की तीन पीढ़ियों के बलिदान ने इसे पिछले सात दशकों में जीवित रखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे पार्टी अध्यक्षों के सक्षम संगठनात्मक नेतृत्व में दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में उभरी है।

मंत्री ने कहा, ''प्रधानमंत्री ने वोट बैंक की राजनीति या व्यक्तिपरक प्राथमिकताओं के विचारों से ऊपर उठकर देश में एक नई राजनीतिक संस्कृति पेश करने की कोशिश की है।'' सिंह ने कहा कि उनका सौभाग्य है कि उन्हें इस पवित्र स्थान पर पूजा करने का मौका मिला, जो रामायण के अनुसार मां सीता के साथ निकटता से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा जिस तरह से विशेष ध्यान दिया जा रहा है, उसे देखते हुए वह दिन दूर नहीं जब सीतामढ़ी विकसित होगा और अपने नाम पर खरा उतरेगा, जो भगवान राम और राम राज्य के विचारों को समेटे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static