वाहन लुटेरों के खिलाफ पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 11 अपराधियों को किया गिरफ्तार

Monday, Aug 12, 2024-10:16 AM (IST)

पटना: वाहन लुटेरों के खिलाफ पटना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। राजधानी में वाहनों को बुक कर ड्राइवर को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले वाहन लुटेरा गैंग के सदस्यों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने जाल बिछा अपराधियों को किया गिरफ्तार
जानकारी के अनुसार, मामला पटना के दनियामा थाना क्षेत्र का है, जहां बीते 3 अगस्त को पीड़ित द्वारा थाने में लूट की घटना का मामला दर्ज करवाया गया। इसके बाद पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की। इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी रोशन कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वाहन लुटेरा गैंग का गृह 15 सदस्यों का है, जिसमें 11 अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस ने की है। पुलिस ने जाल बिछा अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुरुआत में मोहत सौरभ को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ कर जानकारी हासिल की।
इसके बाद दीपक और अन्य अपराधियों से ग्राहक बनकर बात करनी शुरू की। दीपक और उसके साथी 3.50 लाख में ग्राहक बने पुलिस को स्कार्पियो बेचने के लिए तैयार हो गए। पुलिस ने स्कार्पियो बरामद की और बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी भी की।

गाड़ियों को मॉडिफाइड कर बेचते थे
वहीं एसपी ने बताया कि इस वाहन लुटेरा गिरोह में ड्राइवर का एक भाई भी शामिल है, जिसके द्वारा गिरोह के सरगना सौरव को स्कॉर्पियो बुक करने का पूरा आइडिया समझाया गया।
गिरोह के कुल 11 सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है, जिसमें 9 अपराधियों का आपराधिक इतिहास है। एसपी रौशन कुमार ने कहा कि लूट की गाड़ियों को अपने परिचित लोगों के गैराज में ले जाकर गाड़ी का इंजन नंबर और चेचिस नंबर के साथ-साथ रजिस्ट्रेशन नंबर को बदल दिया करते थे, जिससे वाहन मालिक भी अपनी गाड़ी पहचान नहीं पाते थे। हालांकि पुलिस गैराज मालिकों की तलाश में जुटी है। बाकी चार अपराधियों की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static