पाटलिपुत्र सांसद मीसा भारती ने बाढ़ग्रस्त इलाकों का किया दौरा, बाढ़ राहत व्यवस्था पर उठाए सवाल

Sunday, Sep 29, 2024-02:02 PM (IST)

पटनाः पाटलिपुत्र की सांसद मीसा भारती ने आज पटना में बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की बाढ़ राहत व्यवस्था पर सवाल उठाए। मीसा भारती ने नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कई क्षेत्रों में सरकार का ध्यान नहीं गया है। सरकार मौन है और बिहार की जनता को असहाय छोड़ दिया गया है। 

राज्य में हालात खराब, सरकार मौन
मीडिया से बातचीत करते हुए मीसा भारती ने कहा, "हम उम्मीद करते हैं कि बिहार के लोगों को बाढ़ में राहत देने का काम पूरा किया गया होगा, क्योंकि मुख्यमंत्री और संबंधित विभाग के अधिकारी इस पर काम करने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में हालात लगातार खराब हो रहे हैं, लेकिन सरकार इस पर मौन है। मीसा भारती ने आगे कहा, जब मेरे क्षेत्र मनेर के दियारा इलाके में बाढ़ जैसे हालात हुए, तो मुख्यमंत्री और उनके अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। आखिर क्यों? 

उफनती नदियों में बाढ़ की चेतावनी
बता दें कि बिहार सरकार ने कोसी बैराज, वीरपुर से रिकॉर्ड 6,61,295 क्यूसेक पानी छोड़े जाने और लगातार जारी बारिश के मद्देनजर राज्य के उत्तरी और मध्य भागों में कोसी, गंडक और गंगा जैसी उफनती नदियों के किनारे बाढ़ की चेतावनी जारी की है। कोसी बैराज, वीरपुर से रिकॉर्ड पानी छोड़े जाने से 13 जिलों के 16.28 लाख से अधिक लोग प्रभावित हो सकते हैं, जो भारी बारिश के कारण पहले से ही बाढ़ से जूझ रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static