बिहारी शब्द को देशभर में सम्मान दिलाना और विधान परिषद से विकसित बिहार की बुनियाद रखना हमारा लक्ष्य: रूपेश पाण्डेय

Saturday, Aug 24, 2024-11:10 AM (IST)

पटनाः चंपारण क्षेत्र से आने वाले युवा उद्यमी सह सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश पाण्डेय विगत कई महीनों से विभिन्न सामाजिक कार्यों को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। उन्होंने बिहारी अस्मिता की पहचान और सम्मान को देश भर में कोने कोने में पहुंचाने और बिहार के युवाओं के मन मस्तिष्क के अंदर विकसित बिहार का रोड मैप बनाने का अपना एक अलग ही लक्ष्य सृजित करने का निर्णय लिया हुआ है।

PunjabKesari

"हमने बिहार से बाहर निकलकर कई सेक्टरों में रोजगार किया और..."
वैसे तो रूपेश पाण्डेय विभिन्न प्रकार से सामाजिक कार्यक्रमों के जरिये जनसेवा में दिनरात लगे हुए ही हैं, लेकिन उनकी नज़र आगामी बिहार विधान परिषद के लिए होने वाले उपचुनावों पर भी है। वो कहते हैं कि बिहार विधान परिषद में युवाओं की भागीदारी से ही नई-नई योजनाओं का सृजन और उसपर क्रियान्वयन होगा। यदि युवा जनप्रतिनिधि कोई योजना और रोडमैप तैयार करेंगे तभी उसमें प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार और व्यवसाय के नए नए सुअवसर बन सकेंगे। रूपेश पाण्डेय ने कहा कि हम बिहार विधान परिषद में पहुंचकर विकसित बिहार की रूपरेखा और अपने विकसित बिहार का रोडमैप दुनिया के पटल पर रखने को आतुर हैं। हमने बिहार से बाहर निकलकर कई सेक्टरों में रोजगार किया और आखिर में लोगों के लिए रोजगार सृजित किया तो हमको इस क्षेत्र की चुनौतियों और संभावनाओं के बारे में बेहतर तरीके से पता है। मैं बिहार के भविष्य का दर्पण एक अच्छी हालात में दुनिया के सामने प्रस्तुत करने को आतुर हूं और इस बात के लिए विधान परिषद से बेहतर जगह कोई और नहीं हो सकती।

PunjabKesari

युवा उद्यमी और सफल व्यवसायी बैंकर हैं रूपेश पाण्डेय
बता दें कि रूपेश पाण्डेय बिहार के उस चम्पारण क्षेत्र से आते हैं, जहां से आकर महात्मा गांधी ने आज़ादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण और निर्णायक चम्पारण सत्याग्रह की शुरुआत किया था। उन्हीं गांधी जी को अपना राजनैतिक आदर्श और प्रणेता मानकर ही रूपेश पाण्डेय विकसित बिहार की बुनियाद रखना चाहते हैं। रूपेश पाण्डेय मुलरूप से एक युवा उद्यमी और सफल व्यवसायी बैंकर हैं। जिन्होंने फाइनेंस के सेक्टर में अपना नाम बेहद कम दिनों में स्वर्णाक्षरों में अंकित कराया है । रूपेश पाण्डेय ने अपने व्यावसायिक प्रबंधन के मामले में बेहद कम दिनों में बेहद अच्छा खासा नाम कमाया है और देश के जाने माने युवा व्यवसायियों की टॉप सूची में उनका नाम आता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static