बिहार के 19 जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, बिजली गिरने से अब तक 9 लोगों की हो चुकी है मौत

6/26/2024 11:18:00 AM

पटनाः बिहार में मौसम अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। राज्य में मानसून के प्रवेश करने से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं 8 जिलों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने राज्य के 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है।
 PunjabKesari


आज यानि बुधवार को सुबह के समय गोपालगंज, बेगूसराय, सीतामढ़ी, और मधुबनी में बारिश हुई। इससे लोगों को काफी राहत महसूस हुई। मौसम विभाग ने बिहार के 38 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं राज्य के 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच 48 घंटों में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इस स्थिति में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।


PunjabKesari


इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीवान, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सारण, शिवहर, वैशाली, समस्तीपुर, कटिहार, दरभंगा, पूर्णिया, मधुबनी, सीतामढ़ी, गोपालगंज आदि जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

तेज हवा के साथ बादल गरजने की संभावना
मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के उत्तरी भाग के अधिकतर जिलों में बुधवार को 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ वर्षा और बादल गरजने की संभावना है। साथ ही दक्षिण बिहार के भी सभी जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है। इसके अतिरिक्त किसी भी जिले में हीट वेव की चेतावनी नहीं दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static