Fodder scam: लालू प्रसाद यादव पर एक और आफत...,CBI ने बिछाया सबूतों का जाल

3/2/2021 8:20:52 PM

रांची: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब केंद्रीय जांच एजेंसी, सीबीआई ने बहुचर्चित चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध निकासी के मामले में लालू यादव पर सबूतों का जाल बिछा दिया है।

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं। वे एक नए मामले में घिरते दिख रहे हैं। चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से जुड़े इस मामले में 139.5 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की गई है। मामले में भी लालू ने दूसरे केसों की तरह ही अपना बयान और गवाह एडाप्‍ट कराया है। इस मामले में रांची की सीबीआइ की विशेष अदालत में आज से अंतिम बहस शुरू हो गई है। बचाव पक्ष की ओर से गवाही पूरी हो गई है। अब इस मामले में अंतिम बहस की जा रही है। माना जा रहा है कि सीबीआई के विशेष जज एसके शशि इस मामले में इस महीने के आखिर तक सजा का एलान कर सकते हैं।

इससे पहले सीबीआइ के विशेष जज एसके शशि की अदालत में बचाव पक्ष की ओर से गवाहों को प्रस्‍तुत करने की प्रक्रिया बंद कर दी गई। अब आरोपितों को अपने-अपने पक्ष में अंतिम बहस करने का निर्देश दिया गया है। सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि डोरंडा कोषागार मामले चारा घोटाले का सबसे बड़ा मामला है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव समेत कुल 110 आरोपी कोर्ट ट्रायल फेस कर रहे हैं। बता दें कि लालू प्रसाद यादव से जुड़े इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही रोज सुनवाई करने का आदेश दिया है। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभी इस मामले में रांची की विशेष अदालत में सिर्फ मंगलवार और शुक्रवार को दो दिन ही फिजिकल सुनवाई हो रही है।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को अब तक चारा घोटाला के कुल 4 मामलों में सजा सुनाई जा चुकी है। झारखंड हाई कोर्ट से इनमें से 3 मामलों में जमानत मिल चुकी है। चाईबासा कोषागार से जुड़े दो मामले, देवघर और दुमका कोषागार के एक-एक मामले में रांची की सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू को वर्ष 2018 में सजा सुनाई थी। इसके बाद उन्हें रांची के बिरसा मुंडा होटवार जेल भेजा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static