नीट पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त को मिली जमानत, कोर्ट ने एक अन्य को 8 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजा

Tuesday, Aug 13, 2024-12:26 PM (IST)

पटना: बिहार में पटना की एक विशेष अदालत ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 2024 के प्रश्न पत्र लीक मामले में जेल में बंद एक और अभयुक्त को जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया। वहीं गिरफ्तार एक अन्य अभियुक्त को आठ दिनों की पुलिस रिमांड पर हिरासती पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपे जाने का आदेश दिया।

सीबीआई की विशेष न्यायिक दंडाधिकारी कुमारी रिंकू की अदालत में याचिका दाखिल कर इस मामले के जेल में बंद अभियुक्त मुकेश कुमार की ओर से उसे मुक्त किए जाने की प्रार्थना की गई थी। दोनों पक्षों के दलीलें सुनने के बाद अदालत ने इस अभियुक्त को दस-दस हजार रुपये के दो जमानतदारों के साथ इसी राशि का बंध पत्र दाखिल करने पर जमानत पर मुक्त किए जाने का आदेश दिया। सीबीआई ने 01 अगस्त 2024 को दाखिल किए गए अपने आरोप पत्र में इस अभियुक्त को आरोपित नहीं किया है। समान परिस्थितियों में इस अदालत ने इससे पूर्व दो अन्य अभियुक्तों को जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया था।

वहीं, सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए एक और अभियुक्त अमित कुमार को विशेष न्यायिक दण्डाधिकारी के समक्ष पेश किया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में लिया गया। इसके बाद एक आवेदन दाखिल कर सीबीआई ने इस अभियुक्त से हिरासती पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर दिए जाने की प्रार्थना की। अदालत ने प्रार्थना स्वीकार करते हुए हिरासती पूछताछ के लिए इस अभियुक्त को आठ दिनों की पुलिस रिमांड पर सीबीआई को सौंपे जाने का आदेश दिया।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static