चीन में बिहार के छात्र की मौत पर CM नीतीश ने मुख्यसचिव को केंद्र से बात करने को कहा

8/3/2021 10:56:39 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया के 20 वर्षीय छात्र की चीन में रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत और शव परिजनों को सौंपने की पड़ोसी देश की अनिच्छा के विषय पर मुख्यसचिव से सोमवार को कहा कि वह केन्द्र सरकार से बात करें।

मुख्यमंत्री सचिवालय परिसर में सोमवार को आयोजित ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' के बाद पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराने पर उन्होंने मौके पर मौजूद मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण से कहा कि वह इस संबंध में केंद्र से बात करें। बिहार के गया जिला निवासी अमन नागसेन पिछले साल के अंत में उच्च अध्ययन के लिए पड़ोसी देश चीन गया था। कुछ दिन पहले उसने परिवार वालों को उसके मरने की सूचना मिली। उन्होंने छात्र का शव सौंपने में चीनी अधिकारियों से असहयोग की शिकायत की है।

भारतीय जनता पार्टी की बिहार इकाई के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी ट्विटर पर इस मुद्दे को साझा करते हुए कहा, ‘‘भाजपा प्रदेश सह कोषाध्यक्ष श्यामा सिंह जी द्वारा सूचना मिली थी कि चीन में संदेहास्पद परिस्थितियों में गया के बच्चे अमन नागसेन की मृत्यु हो गई है। मैंने विदेश राज्य मंत्री एम लेखी से संपर्क साधा और विदेश मंत्रालय से लगातार बात हुई। कल उसके हत्यारों की गिरफ्तारी हो गई।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static