बिहार में नगर निकाय चुनाव में OBC कोटा अवैध, HC के फैसले पर पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाए आरोप, पढ़ें Top 10 News

10/4/2022 6:49:26 PM

पटनाः बिहार की पटना हाईकोर्ट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रावधानों के अनुसार तब तक स्थानीय निकायों में ओबीसी के लिए आरक्षण की अनुमति नहीं दी जा सकती, जब तक सरकार 2010 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित 3 जांच अर्हताएं नहीं पूरी कर लेती। वहीं, बिहार में एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है दरअसल, बिहार में चल रहे नगर निकायों के चुनाव में अति पिछड़ा आरक्षण को रद्द करने एवं तत्काल चुनाव रोकने का उच्च न्यायालय के फैसले पर पक्ष-विपक्ष पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

पटना HC ने बिहार के पिछड़े वर्गों को आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर सुनाया फैसला
पटनाः बिहार की पटना हाईकोर्ट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रावधानों के अनुसार तब तक स्थानीय निकायों में ओबीसी के लिए आरक्षण की अनुमति नहीं दी जा सकती, जब तक सरकार 2010 में सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित 3 जांच अर्हताएं नहीं पूरी कर लेती।

बिहार में निकाय चुनाव को लेकर HC के फैसले पर राजनीति शुरू, पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाया ये आरोप
पटनाः बिहार में एक बार फिर राजनीति शुरू हो गई है दरअसल, बिहार में चल रहे नगर निकायों के चुनाव में अति पिछड़ा आरक्षण को रद्द करने एवं तत्काल चुनाव रोकने का उच्च न्यायालय के फैसले पर पक्ष-विपक्ष पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं।

...तो इसलिए RJD सांसद मनोज झा जाना चाहते है पाकिस्तान लेकिन, विदेश मंत्रालय से नहीं मिली मंजूरी
पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राज्यसभा सांसद मनोज झा को केंद्र सरकार से पाकिस्तान जाने की इजाजत नहीं मिली है। मनोज झा पाकिस्तान के लाहौर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने चाहते थे, लेकिन, उन्हें विदेश मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी।

सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर बोला हमला, कहा- मनुष्य का नाश आता है तो उसका विवेक मर जाता है
पटनाः बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब मनुष्य का नाश आता है तो उसका विवेक मर जाता है। साथ ही कहा कि नीतीश कुमार कौरवों की तरह अपनी सेना को इकट्ठा करने में लगे हुए है।

मुजफ्फरपुर में दुर्गा पूजा से लौट रही नाबालिग के साथ 4 युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एक गांव में नाबालिग के साथ दुराचार का मामला सामने आया है, जहां पर दुर्गा पूजा करके लौट रही नाबालिग लड़की के साथ 4 युवकों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।

चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक को भीड़ ने चटवाया थूक, वीडियो हुआ वायरल
मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक युवक के चोरी के आरोप में पकड़े जाने पर लोगों ने उससे उठक-बैठक करवाई गई। इसके बाद भीड़ ने युवक से थूक चटवाया। वहीं इस पूरी वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

RJD कार्यालय के बाहर 15 सिर वाले Lalu Yadav का लगाया पोस्टर, नरेंद्र मोदी व अमित शाह भी आए नजर
पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने राजद पार्टी के बिहार कार्यालय के सामने 15 सिर वाले लालू प्रसाद यादव का पोस्टर लगाया है। पोस्टर में नरेंद्र मोदी व अमित शाह सहित कई बड़े नेता नजर आए है।

रोडरेज विवाद को लेकर मारपीट और फायरिंग... पिता व बेटे को लगी गोली, हालत गंभीर
पटनाः बिहार की राजधानी पटना में बाइक से बाइक टकरा जाने से दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई।इसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बंदूक से फायरिंग कर दी, जिससे पिता और पुत्र को गोली लग गई। दोनों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। वहीं घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

सारण में अपराधियों ने की स्वर्ण आभूषण व्यवसायी की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या, जांच जारी
छपराः बिहार में सारण जिले के नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने स्वर्ण आभूषण व्यवसायी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यहां बताया कि साहेबगंज सोनार पट्टी चौक के समीप सोमवार की देर रात अपराधियों ने स्वर्ण आभूषण व्यवसायी योगेन्द्र कुमार सोनी उर्फ गोलू (22) की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

Tejashwi को मुख्यमंत्री बनवाने की जल्दी में Lalu अभी नीतीश की हर शर्त मानने को बाध्यः सुशील मोदी
पटनाः भाजपा के राज्यसभा सदस्य और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि तेजस्वी प्रसाद यादव को मुख्यमंत्री बनवाने की जल्दी में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद अभी नीतीश कुमार की हर शर्त मानने को बाध्य हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static