नीतीश ने दोहराया अपना वादा, कहा- अब सभी वर्ग के लोगों को रोजगार के लिए मिलेंगे 10 लाख रुपए

10/30/2020 10:12:42 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपना वादा दुहराते हुए कहा कि अब राज्य में केवल अनुसूचित जाति-जनजाति एवं अति पिछड़े वर्ग को ही नहीं बल्कि सभी वर्ग के लोगों रोजगार के लिए 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने दूसरे चरण के चुनाव वाले पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और सारण जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) उम्मीदवारों के पक्ष में गुरुवार को आयोजित चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह सभी लोगों को रोजगार ऋण योजना का लाभ देंगे, जो अब तक केवल आरक्षित वर्गों को ही दिया जाता था।

नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘इस योजना के तहत पांच लाख रुपए अनुदान और बिना किसी ब्याज के पांच लाख रुपए ऋण यानी 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता नए रोजगार के लिए हमलोग अनुसूचित जाति-जनजाति और अति पिछड़े वर्ग को देते थे लेकिन यह लाभ अब सभी वर्ग के लोगो को दिया जाएगा ताकि नई और उन्नत तकनीक से रोजगार सृजन हो सके।''

सीएम ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) एवं प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने औद्योगिक नीति में बदलाव किया है ताकि अधिक लोगों को काम करने का मौका मिले। साथ ही रोजगार बढ़ाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। कोई भी देश सभी को सरकारी नौकरी में नहीं रख सकता है बल्कि योजना इस तरह से की जाती है कि हर कोई अपने कौशल के आधार पर नियोजित हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static