पूर्णिया में बोले अमित शाह- PM बनना चाहते हैं नीतीश, इसलिए उन्होंने BJP को दिया धोखा

9/23/2022 3:01:41 PM

पूर्णियाः केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की हसरत के चलते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को धोखा दिया और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया।



महागठबंधन को उखाड़ फेंकेगी जनता 
अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार की कोई विचाराधारा नहीं है इसलिए उन्होंने जाति आधारित राजनीति के लिए समाजवाद को त्याग दिया। शाह ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘ नीतीश जी, आपने यही 2014 में किया था। 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता बिहार में महागठबंधन को उखाड़ फेंकेगी। 2025 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘ हम सेवा और विकास की राजनीति में विश्वास रखते हैं, स्वार्थ और सत्ता की राजनीति में नहीं। प्रधानमंत्री बनने की हसरत में नीतीश कुमार ने धोखा दिया और अब राजद और कांग्रेस की गोद में जा बैठे हैं।'' 

सत्ता गंवाने के बाद पहली बार बिहार दौरे पर आए शाह 
अमित शाह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री की केवल एक ही विचारधारा है कि -‘‘मेरी कुर्सी बची रहनी चाहिए।'' शाह बिहार के सीमांचल क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका सांसदों, विधायकों तथा विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है। गौरतलब है कि बिहार में पिछले महीने राजनीतिक उठा-पटक के कारण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सत्ता गंवाने के बाद शाह पहली बार राज्य के दौरे पर आए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static