नीतीश कुमार ने मोकामा के मतदाताओं से अनंत सिंह की पत्नी को वोट देने का किया आग्रह

11/1/2022 9:19:54 AM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोकामा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार और उसके पूर्व विधायक रहे अनंत कुमार सिंह की पत्नी नीलम देवी का समर्थन करने का आग्रह किया।

अनंत सिंह की अयोग्यता के कारण इस सीट पर उपचुनाव आवश्यक हो गया है। तीन नवंबर को यहां उपचुनाव होना है। कुमार ने करीब डेढ़ मिनट के एक वीडियो संदेश में लोगों से राजद उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की। दो सप्ताह पहले एक दुर्घटना में लगी चोट के कारण कुमार चुनाव प्रचार अभियान में भाग लेने में असमर्थ हैं और यह वीडियो राजद प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार के लिए नहीं जा सकने से उत्पन्न अटकलों की पृष्ठभूमि में आया है। अपनी अपील में कुमार ने मोकामा के मतदाताओं को विधानसभा क्षेत्र के साथ अपने पुराने जुड़ाव की याद दिलाई, जो कि अब बाढ़ लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस क्षेत्र का कुमार ने 5 बार प्रतिनिधित्व किया है।

नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘मैं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ मोकामा जाने वाला था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से नहीं जा सका।'' उन्होंने मोकामा में अपनी सरकार द्वारा विशेष रूप से ताल (आर्द्रभूमि) क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों की बात की, जहां पिछले कुछ वर्षों में सड़क संपर्क और बिजली आपूर्ति में सुधार हुआ है। कुमार ने कहा, ‘‘क्षेत्र में 1600 करोड़ रुपए की परियोजनाओं के लिए काम प्रगति पर है। इनका पूरा होना स्थानीय निवासियों के लिए खुशी का और ऐतिहासिक अवसर होगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं खुद नहीं आ पाया लेकिन मैं मोकामा के सभी लोगों से महागठबंधन की उम्मीदवार नीलम देवी की भारी जीत सुनिश्चित करने की अपील करता हूं, जो राजद के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही हैं।'' अनंत कुमार सिंह को उनके आवास से हथियार और विस्फोटक की बरामदगी से संबंधित एक मामले में दोषी ठहराए जाने पर इस साल की शुरुआत में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

नीतीश कुमार के कभी विश्वासपात्र रहे सिंह ने 2015 में जदयू को छोड़ने से पहले लगातार 2 बार इस दल के टिकट पर मोकामा सीट से जीत दर्ज की थी और उसके बाद उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सीट बरकरार रखी तथा 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद का रुख किया था। भाजपा 27 साल के अंतराल के बाद मोकामा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही है। इसकी उम्मीदवार सोनम देवी अनंत सिंह के विरोध में मोकामा के एक अन्य बाहुबली ललन सिंह की पत्नी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static