मखदुम कुंड का परिभ्रमण करने के बाद नीतीश बोले- इस स्थल से है पुराना लगाव

1/22/2021 2:46:22 PM

राजगीरः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को मखदुम कुंड का परिभ्रमण किया और चादरपोशी कर राज्य की शांति एवं सुख-समृद्धि की कामना की।
PunjabKesari
नीतीश कुमार ने नालंदा जिले में राजगीर स्थित मखदुम कुंड का परिभ्रमण और चादरपोशी करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी जानते हैं कि मखदुम कुंड की स्थिति को और बेहतर करने के लिए यहां के भवन के कुछ हिस्सों का पुनर्निर्माण कराया गया था और कुछ हिस्से जो बचे हुए थे, उसका पुनर्निर्माण कराया जा रहा है। इसी का जायजा लेने वह यहां आए हैं। उनकी इच्छा है कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण कर लिया जाए।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऐतिहासिक स्थल है, यह मखदुम साहब का स्थल है। यहां मखदुम साहब ऊपर में ध्यान भी लगाते थे। यहीं उनको ज्ञान की प्राप्ति हुई थी। मखदुम साहब ने जितनी बातें कही हैं वह बहुत कम लोगों को ही जानकारी दी गई है कि क्या-क्या करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनका भी इस स्थल से पुराना लगाव है। यहां प्रसिद्ध मखदुम कुंड भी है। यहां वह भी अक्सर आया करते हैं। उन्होंने खुद मखदुम कुंड में पहले स्नान भी किया है।
PunjabKesari
इस अवसर पर सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक श्रवण कुमार, कौशल किशोर एवं जितेंद्र कुमार, बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा एवं अनुपम कुमार, जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक हरी प्रसाथ एस. सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static