नीतीश ने गंगा तट पर बनाए गए छठ घाटों का किया निरीक्षण, सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध रखने के दिए निर्देश

11/9/2021 9:51:39 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नहाय-खाय से शुरू हुए चार दिवसीय सूर्योपासना के महापर्व छठ पूजा के मद्देनजर पटना में गंगा तटों पर बनाए गए छठ घाटों का निरीक्षण किया।

नीतीश कुमार ने सोमवार को निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि छठ घाटों तक व्रतियों के पहुंचने की सुविधा एवं सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध रखें। खतरनाक एवं दललदल घाटों पर लोगों के आवागमन पर पूर्णत: पाबंदी हो। छठ पूजा के दौरान गंगा घाटों पर वॉच टावर से सतत निगरानी रखी जाए। गंगा के जलस्तर को देखते हुए घाटों की घेराबंदी सुनिश्चित करें। छठ व्रतियों एवं उनके परिजनों की सुविधा के लिए घाटों पर पर्याप्त संख्या में नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था हो।

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि छठव्रतियों की सुविधा के लिए छठ घाटों का निर्माण कराया जा रहा था। उसको आज वह तीसरी बार आकर देखे हैं। आज लगभग सभी काम पूरा हो गया है। जिन जगहों पर घाट बना है, वहां छठव्रतियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए पूरी तैयारी की गयी है। जिन गंगा तटों पर छठ घाट नहीं बन सकता है, उसके बारे में लोगों को सतर्क कर दिया जाएगा। इस बार काफी अच्छी संख्या में गंगा तटों पर छठ घाटों का निर्माण कराया गया है और लोगों की सुरक्षा एवं सुविधा का पुख्ता प्रबंध किया गया है।

नीतीश कुमार ने कहा कि आज छठ घाटों की तैयारियों को देखकर संतोष हुआ है। छठ घाटों के निर्माण में जुटे लोगों ने काफी मेहनत की है। शेष जो भी कुछ काम बचा है, उसे तत्काल पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि खतरनाक घाटों की घेराबंदी की गई है। एहतियात के तौर पर जो भी किया जाना था, किया गया है, जिसे देखकर काफी संतुष्टि हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static