नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण, जिलाधिकारियों को दिया अलर्ट रहने का निर्देश

8/12/2021 10:07:34 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों से सम्पर्क बनाए रखें और पूरी संवेदनशीलता के साथ सभी की सहायता करें।
PunjabKesari
नीतीश कुमार ने बुधवार को गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण दीघा से मोकामा तक, राघोपुर, बख्तियारपुर, पंडारक, बाढ़ से सटे दियारा इलाकों, मोकामा के टाल इलाकों, समस्तीपुर के मोहद्दीनगर, बेगूसराय के बछवाड़ा एवं अन्य बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद आपदा प्रबंधन विभाग एवं जल संसाधन विभाग के साथ हुई बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि गंगा नदी का जलस्तर बढ़ रहा है और जैसी कि सूचना है, अभी और बढ़ने की संभावना है, इसे देखते हुए सभी जिलाधिकारी पूरी तरह अलर्ट मोड में रहें। प्रभावित लोगों से सम्पर्क बनाए रखें और पूरी संवेदनशीलता के साथ सभी की सहायता करें। जल संसाधन विभाग लगातार तटबंधों एवं नदियों के जलस्तर की निगरानी करते रहें एवं इसमें स्थानीय लोगों की भी सहायता लें।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि पशु राहत शिविर में पशुओं के चारे की पूरी व्यवस्था रखें। विस्थापित लोगों को राहत शिविरों में मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार सारी सुविधायें उपलब्ध कराएं। बाढ़ राहत शिविर में जन्म लेने वाली बच्ची को 15 हजार रुपए तथा बच्चे को 10 हजार रुपए की राशि देने का पूर्व से ही जो प्रावधान किया गया है इसे लाभार्थियों को तत्काल उपलब्ध कराएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static