नीतीश ने विधानसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब में सरकार की गिनाईं उपलब्धियां

3/2/2022 9:22:45 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द का माहौल है और वह इस बात से खुश हैं कि इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक तंत्र ने खुद को झोंक दिया है।

राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही। इस दौरान विपक्षी सदस्यों ने वाकआउट किया और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक के कथित सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ बयान पर मुख्यमंत्री द्वारा कुछ नहीं कहने पर असंतोष जताया। बिसफी से विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने पिछले सप्ताह कहा था कि राष्ट्रगीत गाने से परहेज करने वाले मुसलमानों का मताधिकार छीन लिया जाना चाहिए। इस बयान पर विपक्ष आक्रामक रुख अपना रहा है।

नीतीश कुमार ने एक घंटे से अधिक के अपने भाषण में अधिकतर समय अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि ‘‘2005 में जब हमें पहली बार जनता की सेवा का अवसर मिला, तब से'' सरकार ने अनेक काम किये हैं। उन्होंने राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि बिहार में सांप्रदायिक संघर्ष की घटनाएं नहीं के बराबर हो रही हैं। समस्तीपुर जिले में संदिग्ध गोरक्षकों द्वारा जदयू के एक कार्यकर्ता की कथित रूप से पीट-पीटकर हत्या किये जाने की घटना को लेकर विपक्ष मुख्यमंत्री को घेर रहा है। नीतीश ने कहा कि घटना में कोई सांप्रदायिक कोण नहीं था और सभी आरोपियों को जेल में डाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मेरी इच्छा थी कि विपक्ष यहां रहकर इस बात को सुनता। बयानबाजी करना तो आसान है। वे कह रहे हैं कि हमें शोक-संतप्त परिवार के सदस्यों को मुआवजा देना चाहिए। पार्टी मृतक के परिजनों की मदद के लिए प्रयास कर रही है। लेकिन जनप्रतिनिधि बेहतर तरीके से समझ सकते हैं कि केवल एससी-एसटी अधिनियम के तहत दर्ज मामलों में ही सरकारी मुआवजा दिया जाता है।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static