CM नीतीश ने कहा- नीरा उत्पादन के कार्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत

12/25/2021 10:42:00 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नीरा उत्पादन के कार्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि ताड़ी व्यवसाय को छोड़कर इसे अपनाने वाले लोगों की आमदनी में चार गुणा की बढ़ोत्तरी होगी।

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गोपालगंज में समाज सुधार अभियान की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि नीरा उत्पादन के कार्य पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। उनकी सरकार ने बिहार के 3 जिलों में नीरा के उत्पादन का कार्य बहुत अच्छे ढंग से शुरु कराया था। नीरा का उत्पादन करने पर आमदनी में चार गुणा की बढ़ोत्तरी होगी और ताड़ी के व्यवसाय से कोई नहीं जुड़ेगा। उन्होंने कहा कि नीरा (ताड़ और खजूर का सूर्योदय से पहले का रस) स्वास्थ्यवर्द्धक, उपयोगी एवं स्वादिष्ट पेय पदार्थ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज हित में शराबबंदी कानून को सफल बनाने में राज्य के लोगों से सहयोग की अपील करते हुए मद्य निषेध विभाग और पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जब्त शराब को नष्ट, वाहनों की नीलामी और लंबित वादों के निपटारे में तेजी लायें, इसमें विलंब नहीं करें। साथ ही निर्धारित समय के अंदर आरोप पत्र दायर करें ताकि दोषियों को न्यायालय से सख्त सजा दिलवाई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static