मुजफ्फरपुर-वाल्मीकिनगर रेल लाइन दोहरीकरण का कार्य तेजी से जारी, छोटे-छोटे भागों में बांटकर हो रहा काम

12/23/2021 6:24:06 PM

हाजीपुरः पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) में सामरिक द्दष्टिकोण से महत्वपूर्ण 211 किलोमीटर लंबी मुजफ्फरपुर-सुगौली-वाल्मीकिनगर रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है और इसके 47 किलोमीटर लंबे हिस्से का कार्य इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य है।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बुधवार को बताया कि पूर्व मध्य रेल में नई लाईन, दोहरीकरण समेत कई महत्वपूर्ण निर्माण परियोजनाओं पर तीव्रगति से कार्य जारी है। इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं में मुजफ्फरपुर-सगौली एवं सगौली-वाल्मीकिनगर रेलखंड का दोहरीकरण कार्य भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर-सुगौली दोहरीकरण परियोजना (101 किलोमीटर) पर लगभग 1186 करोड़ रुपए तथा सुगौली-वाल्मीकिनगर दोहरीकरण परियोजना (110 किलोमीटर) पर लगभग 1216 करोड़ रुपए के व्यय होने का अनुमान है।

राजेश कुमार ने बताया कि पश्चिमी चंपारण जिले में पड़ने वाले 110 किलोमीटर लंबे सुगौली- वाल्मीकिनगर दोहरीकरण परियोजना को सात छोटे-छोटे भागों में बांटकर कार्य किया जा रहा है। इस क्रम में आठ किलोमीटर लंबे चमुआ-हरिनगर, 11 किलोमीटर लंबे साठी- नरकटियागंज तथा 12 किलोमीटर लंबे सगौली-मझौलिया रेलखंड का दोहरीकरण कार्य इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य है जबकि शेष चार खंडों का भी कार्य निर्धारित समय-सीमा के भीतर पूरा कर लिए जाने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static