मुस्लिम लड़की ने हिंदू युवक के साथ रचाई शादी, अपनाया सनातन धर्म, बोली- मैं अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं

11/24/2022 1:12:32 PM

भागलपुर: कहते हैं, प्यार एक ऐसा एहसास है, जिसके आगे सब कुछ फीका है। इसमें पड़ा व्यक्ति ना ही धर्म-जात देखता है, ना ही उम्र। कुछ ऐसा ही बिहार के भागलपुर जिले में देखने को मिला है, जहां पर एक मुस्लिम लड़की ने अपने प्यार की खातिर सनातन धर्म स्वीकार करके एक हिंदू युवक के साथ शादी रचा ली।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, झारखंड के गोड्डा निवासी राम कुमार और गोड्डा के मेहरमा निवासी मुस्कान खातून का पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मुस्कान गोड्डा में अपनी नानी के घर में रहती थी और वहीं पर रखकर पढ़ाई कर रही थी। इसी बीच उसकी मुलाकात उसी मौहल्ले में रहने वाले रामकुमार से हो गई। इसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई और धीरे-धीरे दोनों में प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। दोनों ने शादी करने का फैसला लिया, लेकिन लड़की के परिजन इस शादी के लिए तैयार नहीं थे।

PunjabKesari

वहीं इसी दौरान दोनों बीते 17 अक्टूबर को शादी करने के लिए कोर्ट गए हुए थे, परंतु लड़की के परिजन कोर्ट में पहुंच गए और कोर्ट में उसके साथ मारपीट करने लगे। हालांकि पुलिस ने उस समय हालात पर काबू पा लिया था। इसके बाद में मुस्कान को फिर से कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में उसने कहा कि मैं अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं। साथ ही उसने अपनी सुरक्षा की मांग की। पुलिस उसे सुरक्षा प्रदान की।

PunjabKesari

बता दें कि इसके बाद दोनों बिहार के भागलपुर जिले में पहुंचे। यहां पर दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंदिर में शादी रचा ली। दोनों इस शादी से बहुत खुश हैं। इस शादी से लड़के के परिवार वाले खुश हैं, लेकिन लड़की के परिजन इस शादी से काफी नाराज है। राम कुमार और मुस्कान खातून की शादी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस शादी को देखने के लिए आसपास के लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

Recommended News

static