बच्चों के बीच शिक्षक की भूमिका में नजर आए मुंगेर DM, दिए निलंबन के निर्देश

Friday, Jul 26, 2024-11:33 AM (IST)

पटनाः बिहार के मुंगेर जिले के जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह अचानक शिक्षा की क्वालिटी जांचने के लिए मध्य विद्यालय राम सिंह टोला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शिक्षक की तरह बच्चों से कई सवाल पूछे।

PunjabKesari
गणित संबंधित प्रश्न लिखकर बच्चों से मांगे जवाब 
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कक्षा में जाकर विद्यार्थियों की हिंदी एवं गणित विषयों संबंधी जानकारी का जायजा लिया। डीएम ने ब्लैक बोर्ड पर गणित से संबंधित प्रश्न लिखकर बच्चों से जवाब मांगे। कुछ बच्चों ने डीएम साहब के सवालों पर जवाब भी दिए। वहीं, हिंदी के आसान से प्रश्नों का कई बच्चे सही जवाब नहीं दे पाए, जिससे डीएम साहब भड़क गए। साथ ही बच्चों के क्लास रूम में जाकर उनके मन की बात को जाना। बच्चों के बीच बैठकर बातें भी की।

PunjabKesari

डीएम ने प्रधानाध्यापक को दिए ये निर्देश
वहीं डीएम अवनीश ने हिंदी विषय के संतोषजनक जवाब न मिलने पर सहायक शिक्षक ओम प्रकाश दास को निलंबित करने के निर्देश दिए। विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामा शंकर कोकिल के असंतोषजनक कार्यशैली पर स्पष्टीकरण मांगते हुए विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया। साथ ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार सुमन के बारे में जानकारी ली, जहां जिलाधिकारी को पता चला कि वह निरीक्षण नहीं करते हैं।डीएम ने उनसे भी स्पष्टीकरण मांंगने काे कहा है। डीएम की इस कार्रवाई से दूसरों स्कूलों के शिक्षकों में हड़कंप मचा रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static