AIMIM को और एक झटका, पार्टी के इकलौते विधायक बिहार विधानसभा समिति से निष्कासित

8/3/2022 10:35:44 AM

 

पटनाः बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम को और एक झटका उस समय लगा जब उसके एकमात्र विधायक को मंगलवार को विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण समिति से निष्कासित कर दिया गया।

बिहार विधानसभा सचिवालय के अनुसार, अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को एआईएमआईएम की बिहार इकाई के प्रमुख एवं विधायक अख्तरुल ईमान के खिलाफ शिकायत मिली थी। विधानसभा सचिवालय ने अपने बयान में कहा है कि अल्पसंख्यक कल्याण समिति के सभापति आफाक आलम ने 30 जुलाई को एआईएमआईएम विधायक और इस समिति के सदस्य अख्तरूल ईमान पर कमेटी की बैठकों में अपने पार्टी का एजेन्डा चलाकर बैठक को प्रभावित करने का आरोप लगाया था, जिस कारण कमेटी अपने संसदीय दायित्व का निर्वाहन करने में असहजता महसूस कर रही थी।


आलम की लिखित शिकायत के आलोक में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने अल्पसंख्यक समिति के सभापति को जांच के उपरान्त नियमानुसार समुचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। जांच में ईमान पर लगे आरोपों को सही पाया गया, जिसके बाद सिन्हा द्वारा उन्हें तत्काल प्रभाव से समिति से निष्कासित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतकर चर्चा में आई एआईएमआईएम के 4 विधायक हाल में संपन्न बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद में शामिल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static