बिहार में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों को डाक से भेजी जाएगी दवा

1/6/2022 11:49:59 AM

पटनाः बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के लिए डाक से दवा की किट भेजने की व्यवस्था कर रही है।

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से फैल रहे हैं। पिछले चौबीस घंटे में संक्रमण के 1659 नए मामले सामने आए हैं। इससे राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3881 हो गई है लेकिन इनमें से महज 63 संक्रमित को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है। इस तरह कुल संक्रमितों में से 98 प्रतिशत होम आइसोलेशन में हैं।

अमृत ने कहा कि ये आंकड़े बताते हैं कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के उचित इलाज का प्रबंध कर रही है। इसके तहत कल से ऐसे संक्रमितों के घर पर डाक के माध्यम से दवाओं की किट भेज दी जाएगी। उन्होंने लोगों से जांच के दौरान अपना फोन नंबर और सही पता दर्ज कराने की अपील की है।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि इसके लिए डाक विभाग को दवा संबंधित संक्रमित के नाम से दी जाएगी, जिसे संबंधित डाकघर के माध्यम से उसके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। दवा का पूरा पैकेट स्वास्थ्य विभाग में तैयार किया जा रहा है। पैकेट ऐसा तैयार किया जा रहा है जो डाक विभाग से सुरक्षित संक्रमित के घर पहुंच जाए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग दवा की डिलेवरी से लेकर निगरानी तक के लिए मॉनिटरिंग सिस्टम तैयार कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static