NEET Paper Leak कराकर मास्टरमाइंड संजीव मुखिया अस्पताल में हो गया था भर्ती, जानिए पूरा मामला

6/26/2024 9:46:34 AM

पटनाः बिहार में NEET UG परीक्षा 2024 के पेपर लीक में एक और बड़ा खुलासा हुआ। दरअसल, मास्टरमाइंड संजीव कुमार नीट पेपर लीक कराकर अस्पताल में भर्ती हो गया। संजीव मुखिया ने सारे कांड को पूरी योजना के साथ अंजाम दिया था। संजीव मुखिया ने न सिर्फ पेपर लीक बल्कि उसके बाद की सारी गतिविधियों की तैयारी पहले से कर रखी थी।
 PunjabKesari


बता दें कि मेडिकल नीट पेपर लीक मामले की बिहार पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की टीम के साथ-साथ अब सीबीआई भी जांच कर रही है। बिहार की पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की जांच में पता चला है कि पेपर लीक का आरोपी संजीव मुखिया है। पुलिस उसके संबंधियों के साथ-साथ गिरोह के कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन संजीव मुखिया फरार है।
 PunjabKesari


संजीव मुखिया की योजना जबरदस्त थी। 5 मई को पटना पुलिस ने नीट परीक्षा के पेपर लीक का मामला पकड़ लिया था। पटना पुलिस को पता चल गया था कि नीट परीक्षा का पेपर लीक कर उसके उत्तर को अभ्यर्थियों को रटाया गया है। अगले दिन यानि 6 मई को संजीव मुखिया पटना के पीएमसीएच के ओपीडी में पहुंच गया। 
 
दरअसल, संजीव मुखिया नालंदा के उद्यान महाविद्यालय में तकनीकी सहायक के रूप में काम करता है लेकिन नीट परीक्षा के दिन से ही ड्यूटी से गायब था। इस बीच उसने अपने कॉलेज में मेडिकल सर्टिफिकेट भी भेजा। संजीव कुमार ने कहा कि वह शारीरिक तौर पर अस्वस्थ है, इसलिए फिलहाल ड्यूटी पर नहीं आ सकता।

नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया एमएससी एग्रीकल्चर है। बिहार के बड़े एग्रीकल्चर इन्स्टिट्यूट में टेक्निकल असिस्टेंट का काम करता है लेकिन बिहार पुलिस की जांच में पता चला है कि वह नीट ही नहीं बल्कि कई परीक्षा के पेपर लीक मामले में दोषी रहा है। वह छात्रों को परीक्षा के दौरान नकल करवाने से लेकर प्रशन पत्र उपलब्ध करवाने का गिरोह चला रहा था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static