पूर्णिया में 18 लाख की लूट मामले का भंडाफोड़, दस लाख रुपए के साथ कई लोग गिरफ्तार

4/23/2022 1:49:02 PM

पूर्णियाः बिहार में पूर्णिया जिला पुलिस के मधुबनी इलाके में एक सीमेंट-छड़ व्यवसायी के कर्मी से 18 लाख 50 हजार रुपए की हुई लूट के मामले का भंडाफोड़ करते हुए घटना में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार कर दस लाख रुपए से अधिक बरामद किया है।

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि 16 अप्रैल को मधुबनी टीओपी थाना अन्तर्गत माउंट जॉन स्कूल के समीप व्यवसायी आशीष कुमार के कर्मचारी से कलेक्शन का 18 लाख 50 हजार रुपए लूट लिए गए थे। जिला पुलिस ने घटना को चुनौती के रूप में लेते हुए मामले के उछ्वेदन के लिए एक टीम का गठन किया। सूत्रों ने बताया कि मामले में कर्मी धनंजय दास से लगातार पूछताछ कर रही थी क्योंकि वह लगाता अपने बयान को बदल रहा था। वहीं, पुलिस ने जब वैज्ञानिक अनुसंधान से जांच शुरू कर उक्त कर्मी का कॉल डिटेल निकला तो उसके साथ-साथ ही धनंजय के दोस्तों का लोकेशन भी घटना स्थल का ही निकला। इसके बाद एक ठिकाने पर छापामारी कर धनंजय चन्द्र दास समेत उसके कई मित्र को गिरफ्तार कर लिया।

इस बीच पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के द्वारा स्वीकारोक्ति बयान में बताया गया कि धनंजय चन्द्र दास ने रुपए कलेक्शन कर पूर्णिया लौटने के क्रम में अपने मोबाइल से श्रीराम दास एवं तपन दास को बनभाग बुलाकर योजनानुसार अपना रुपए से भरा बैग उन्हें दे दिया। इसके बाद धनंजय ने योजनानुसार माउंटजोन स्कूल के समीप पहुंच कर अपने मालिक को झूठी लूट हो जाने की घटना की जानकारी दी। दयाशंकर ने बताया कि छापेमारी में पुलिस ने दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल एवं सात लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए। गिरफ्तार अभियुक्तों के निशानदेही पर राजू कुमार चौधरी के घर छापेमारी की गई लेकिन वह घर से फरार पाए गए। हालांकि, घर की तलाशी में दो लाख 70 हजार रुपए बरामद किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static