मांझी का अल्टीमेटम- 25 जून तक समन्वय समिति नहीं बनी तो महागठबंधन से होंगे अलग

6/15/2020 4:43:25 PM

पटनाः बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के घटक हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने समन्वय समिति बनाने की मांग को लेकर अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि यदि 25 जून तक समिति नहीं बनी तो महागठबंधन से अलग होना पड़ सकता है।

कई बार कर चुके हैं समन्वय समिति की मांग
मांझी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महागठबंधन में समन्वय समिति बनाए जाने की उनकी मांग पर अभी तक कोई बात नहीं बनी है। उन्होंने कहा कि वह कई बार महागठबंधन में समन्वय समिति बनाने की मांग कर चुके हैं लेकिन इस पर अभी तक कोई भी पहल नहीं की गई है, जो दुखद है।

महागठबंधन से हो सकते हैं अलग
हम के अध्यक्ष ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर 23 जून और 24 जून को महागठबंधन के घटक दल राजद, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेताओं से बात करेंगे। यदि इसके बाद भी महागठबंधन में समन्वय समिति बनाए जाने पर सहमति नहीं बनी तो वह अपना रास्ता अलग कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 25 जून को इस मुद्दे पर वह कोई ठोस निर्णय लेंगे।

तेजस्वी को लेकर खींचतान जारी
बता दें कि महागठबंधन में तेजस्वी प्रसाद यादव को लेकर खींचतान जारी है। लेकिन, इन सबके बीच राजद ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस बार के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा तेजस्वी ही होंगे। इसको लेकर हम अध्यक्ष मांझी, रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, और वीआईपी के अध्यक्ष मुकेश साहनी कई बार गुपचुप बैठक भी कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static