CM नीतीश पर हमला करने वाले युवक को मानसिक इलाज के लिए भेजा गया अस्पताल: पुलिस

3/30/2022 10:30:23 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दो दिन पहले हमला करने वाले मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को मनोरोग के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने मंगलवार को कहा कि हमलावर को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) भेजा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने गहन जांच की। न तो हमलावर का और न ही उसके परिवार के किसी सदस्य का कोई आपराधिक इतिहास रहा है।'' पुलिस ने बताया कि निर्देश के तहत पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसकी जांच की गई। इसके बाद विशेषज्ञों द्वारा पीएमसीएच में उसका मनोवैज्ञानिक परीक्षण किया जा रहा है। 32 वर्षीय व्यक्ति ने रविवार को शहर के बाहरी इलाके बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री पर हमला किया था और ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उस पर काबू पा लिया था।

मुख्यमंत्री ने तुरंत सुरक्षाकर्मियों से हमलावर को नहीं पीटने और यह पता लगाने की कोशिश करने को कहा था कि उसके साथ मामला क्या है। इसके बाद जिला प्रशासन ने एक बयान जारी कर खुलासा किया कि हमलावर एक स्थानीय निवासी था, जिसने दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था। उसकी मानसिक स्थिति के कारण उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ अलग रहती है। प्रशासन ने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री ने हमलावर के खिलाफ ‘‘कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं'' करने का निर्देश दिया था और उसका मनोरोग के इलाज सुनिश्चित किया गया है।

इस बीच बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की ‘‘सुरक्षा में चूक'' कानून-व्यवस्था की बदतर स्थिति को दर्शाती है। यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘निसंदेह यह एक निंदनीय घटना है, लेकिन आप कल्पना कर सकते हैं कि एक आम आदमी कितना सुरक्षित महसूस कर सकता है, जब मुख्यमंत्री खुद सुरक्षित नहीं हैं।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static