Monsoon Session: बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और लाठीचार्ज के विरोध में महागठबंधन ने काला पट्टी लगा किया विरोध

Thursday, Jul 25, 2024-04:40 PM (IST)

पटनाः बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार और लाठीचार्ज के विरोध में आज विधानसभा की शुरुआत के पहले ही जमकर हंगामा हुआ। INDIA गठबंधन के तमाम घटक दल कांग्रेस, सीपीआई और राजद के तमाम विधायकों ने मुख्यमंत्री और एनडीए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस के तमाम विधायकों ने हाथ में तख्तियां और चेहरे पर काली पट्टी लगाकर जमकर हंगामा किया।

"सरकार निरंकुश हो गई"- कांग्रेस विधायक 
कांग्रेस के विधायक राजाराम ने कहा कि सरकार निरंकुश हो गई है। हम जनता का मुद्दा विधानसभा या रोड पर नहीं उठा सकते हैं। युवा कांग्रेस के सदस्यों के द्वारा जिस तरह से जनता के मुद्दे को लेकर उठाया गया, उसको दबाने के लिए लाठीचार्ज किया गया।‌ हमारे मौलिक अधिकार को लेकर आवाज उठाना क्या अपराध है। जिस तरह से बिहार में अपराध चरम पर है, उसको लेकर लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे को उठाना अपराध है। ऐसे में हम लोग सरकार की दमनकारी नीति के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।


अपराध को लेकर विपक्ष ने की जमकर बयानबाजी
वहीं राजद के विधायक आलोक मेहता ने कहा कि बिहार में अपराध और भ्रष्टाचार सर चढ़कर बोल रहा है। बिहार में अब बहार नहीं है। तमाम जुमले समाप्त हो गए, इसलिए तमाम विपक्ष एकजुट होकर सरकार के खिलाफ लगातार आवाज उठा रहा है। इधर विधायक महबूब आलम ने कहा कि लगातार बिहार में बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार के खिलाफ, सरकार की गलत नीतियों और दमनकारी रवैये से तंग आकर सारा विपक्ष एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन कर रहा है। भाकपा माले की विधायक ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ और नौकरशाही की मनमानी के विरोध में कार्य स्थगन प्रस्ताव दिया है। अपराधिक घटनाएं लगातार हो रही हैं और अपराध के जो गवाह है, उनकी गोली मारकर हत्या की जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी का विपक्ष पर पलटवार
वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के विधायक नितिन नवीन ने कांग्रेस विधायकों के काला पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचने और सरकार का विरोध करने पर कहा कि जिन्होंने इस देश को अराजकता में पहुंचाया और हिटलर शाही रवैया अपनाया, देश में भ्रष्टाचार को ही केवल जन्म दिया, भ्रष्टाचार ही कांग्रेस की पर्यायवाची बनी रही है। वह आज काली पट्टी लगाए हैं, उनको अपने चेहरे पर कालिक लगाना चाहिए। देश के डेवलपमेंट में पिछले 60 सालों में जो उन्होंने कमी की है। देश को एक परिवार में ही बांध के रखने की कोशिश की, वह आज काली पट्टी लगाकर घूम रहे हैं । 1974 और 75 में पूरे देश में क्या खेल चला है, यह सब जानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

static