लंदन की तरह बिहार में भी खुला Wax Museum, अंदर का नजारा देख नहीं होगा यकीन! कई हस्तियों के लगे स्टैच्यू

5/25/2023 2:27:00 PM

पटनाः विश्व विख्यात मैडम तुसाद संग्रहालय की तरह बिहार का पहला वैक्स म्यूजियम बनकर तैयार हो गया है। इस वैक्स म्यूजियम में बॉलीवुड-हॉलीवुड के कलाकार, क्रिकेटर और महापुरुषों सहित कई हस्तियां की आदमकद मूर्तियां रखी गई हैं। वहीं, यह म्यूजियम लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

PunjabKesari

म्यूजियम में महान कलाकारों का स्टेच्यू
इन मूर्तियों की खासियत यह भी है कि उनकी लंबाई उतनी ही है जितना इन महान विभूतियों की वास्तविक लंबाई थी। ये वैक्स म्यूजियम पटना के लोदीपुर स्थित अंबुजा नियोतिया सिटी सेंटर मॉल परिसर बनाया गया है। इस वैक्स म्यूजियम के 3 फ्लोर हैं। पहले फ्लोर पर बॉलीवुड हॉलीवुड की थीम बनाई गई है, जहां सुशांत सिंह राजपूत और सोनाक्षी सिन्हा की मोम से बनी हुई आदमकद मूर्ति रखी गई हैं। वहीं, दिलेर मेहंदी माइकल जैकसन, सचिन तेंदुलकर और बिहार-झारखंड की शान महेंद्र सिंह धोनी भी आपको इस फ्लोर पर नजर आ जाएंगे।

PunjabKesari

दूसरे फ्लोर पर लगाए गए हैं कई हस्तियां के मोम के पुतले
वैक्स म्यूजियम के दूसरे फ्लोर पर स्वर कोकिला लता मंगेशकर, बिस्मिल्लाह, जयप्रकाश नारायण, महात्मा गांधी, बिरसा मुंडा समेत कई हस्तियां के मोम के पुतले लगाए गए हैं। इसके साथ ही सुपर थर्टी के संस्थापक आनंद कुमार का भी स्टैच्यू आपको यहां नजर आएगा।

PunjabKesari

म्यूजियम में कई महान महापुरुषों की भी मूर्तियां
म्यूजियम के तीसरे फ्लोर पर महापुरुषों की थीम बनाई गई है, जहां पर गुरु गोविंद सिंह, बाबू वीर कुंवर सिंह, सम्राट अशोक, आर्यभट्ट, चाणक्य, शेरशाह सूरी, भगवान बुद्ध समेत कई महापुरुषों के मोम से बनी मूर्तियां हैं। इसके अलावा 2 स्टेच्यू म्यूजियम के बाहर है। इनमें एक स्टेच्यू फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन का है, जो लोगों का अभिवादन करने की मुद्रा में है और दूसरा स्टैच्यू अभिनेत्री कैटरीना कैफ का है।

PunjabKesari

म्यूजियम में रविवार को छोड़कर रोजाना होंगे 19 शो
म्यूजियम प्रबंधक ने कहा कि इस म्यूजियम में रविवार को छोड़कर रोजाना 19 शो होंगे, जिसमें एक शो 40 मिनट का होगा। एक शॉर्ट में अधिकतम 15 व्यक्ति ही जा सकते हैं और उनके साथ एक गाइड रहेगा, जो म्यूजियम में उन्हें अंदर प्रवेश कराएगा और सीधे लिफ्ट से तीसरे माले पर ले जाएगा।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static