राज्यसभा चुनावः RJD का समर्थन लेने से चिराग का इनकार, LJP नहीं उतारेगी अपना उम्मीदवार

12/1/2020 5:34:14 PM

पटनाः पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई बिहार की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। इस सीट पर जहां भाजपा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं महागठबंधन की तरफ से भी इस सीट को लेकर कवायद जारी है। इसी बीच चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने ये साफ कर दिया है कि इस उपचुनाव में उसकी तरफ से कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ेगा।

लोजपा की ओर से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट कर लिखा गया है कि राजद के कई साथी अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिए करने की बात की है। उनके समर्थन के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है। इस राज्यसभा सीट पर लोजपा का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है।

इससे पहले भी लोजपा ने चुनाव को लेकर एक और ट्वीट किया था जिसमें लिखा गया था कि दलित सेना के संस्थापक राम विलास पासवान के निधन के बाद से रिक्त पड़ी राज्यसभा की सीट पर चुनाव है। राज्यसभा की यह सीट संस्थापक के लिए थी जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट भाजपा किसको देती है यह उनका निर्णय है।

बता दें कि बिहार में राज्‍यसभा की एक सीट के लिए 14 दिसंबर को उपचुनाव कराया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा। सूत्रों की मानें तो महागठबंधन की ओर से राजद नेता श्याम रजक सुशील मोदी के खिलाफ ताल ठोक सकते हैं। दरअसल, राजद श्याम रजक को मैदान में उतारने की तैयारी में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static