'अमित शाह लिफ्ट में फंसे थे न'...लालू ने 8 साल पुरानी घटना का जिक्र करते हुए गृह मंत्री पर कसा तंज

3/12/2024 11:39:16 AM

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने वर्ष 2015 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के एक लिफ्ट में ‘‘फंस'' जाने की घटना का जिक्र करते हुए उन पर निशाना साधा। दो दिन पहले यहां पालीगंज में आयोजित एक रैली में शाह ने राजद पर जमीन हड़पने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था और ‘‘उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा करने'' की बात कही थी। 

"अमित शाह फिर फंस जाएंगे"
लालू प्रसाद, अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। लालू प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘क्या वह लिफ्ट के अंदर फंस नहीं गए थे, वह फिर फंस जाएंगे।'' लालू प्रसाद का इशारा 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान की एक घटना की ओर था, जब अमित शाह अपनी पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए पटना आए थे और यहां स्थित अतिथि गृह की एक लिफ्ट में आधे घंटे तक ‘‘फंस'' गए थे। इस दौरान उनके साथ कई अन्य नेता भी थे। 

सम्राट चौधरी ने किया पलटवार 
संयोग से उक्त चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगियों को हार का सामना करना पड़ा था जबकि जनता दल यूनाइटेड (जद-यू), राजद और कांग्रेस वाले महागठबंधन ने शानदार जीत हासिल की थी। जदयू प्रमुख नीतीश कुमार हाल ही में महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में वापस आ गए हैं। लालू की टिप्पणी पर भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, ‘‘लालू प्रसाद दशकों से राजनीति में हैं। लेकिन उन्होंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं कहा जिसे गंभीरता से लिया जा सके।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static