अजगैबीनाथ धाम में माघी पूर्णिमा पर लाखों शिव भक्तों ने किया गंगा स्नान, हर हर महादेव के जयकारों से गूंजा धाम

2/5/2023 5:39:54 PM

भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले में आज माघी पूर्णिमा के अवसर पर सुल्तानगंज के अजगैबीनाथ धाम में लाखों भक्तों ने गंगा स्नान किया। दरअसल, आज के दिन अजगैबीनाथ के गंगा में सभी देवी देवताओं का आगमन होता है। इसलिए भक्त  गंगा में स्नान कर पूजा पाठ करते है। वहीं  हर हर महादेव के जयकारों से  पूरा धाम भक्तिमय हो गया है।

PunjabKesari

कालीन युग से चलती आ रही परंपरा
स्थानीय लोगों का कहना है कि हजारों लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा नदी में डुबकी लगाई, जिसमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल रहें। आज के दिन अजगैबीनाथ के उत्तरवाहिनी गंगा में सभी देवी-देवताओं का आगमन होता है। इस लिए बिहार झारखंड सहित अन्य जगहों से शिव भक्त उत्तरवाहिनी गंगा में स्नान कर पूजा पाठ करते हैं। अजगैबीनाथ मंदिर के महंत प्रेमानंद गिरि ने कहा कि माघी पूर्णिमा के दिन गंगा में देवी देवताओं का वास होता है इसके लिए लाखों भक्त गंगा स्नान करने पहुंचे हैं। ये परंपरा कालीन युग से चलती आ रही है।

PunjabKesari

भक्तों में माघी पूर्णिमा को लेकर काफी उत्साह
बता दें कि मिथिलांचल के कांवरिया गंगा स्नान के लिए पहुंचे। इसके बाद गंगा जल लेकर पैदल बैद्यनाथ धाम के लिए रवाना हुए। भक्तों में माघी पूर्णिमा को लेकर काफी उत्साह देखा गया। हर हर महादेव एंव बोल बम के जयकारों से पूरा धाम भक्तिमय हो गया है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static