JDU ने राष्ट्रीय कमेटी में त्यागी का नाम न होने पर दी सफाई, कहा- उनके अनुरोध पर किया गया दायित्व मुक्त

3/22/2023 3:54:06 PM

 

 

नई दिल्ली/पटनाः जनता दल (यूनाइटेड) ने पार्टी की नवगठित राष्ट्रीय कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी का नाम न होने से मीडिया में लगाई जा रही अटकलों पर बुधवार को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि त्यागी को उनके अनुरोध पर दायित्व मुक्त किया गया है, पर वह पार्टी के मजबूत स्तम्भ बने रहेंगे।

जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव एवं बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने जारी एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘नवगठित राष्ट्रीय पदाधिकारियों की सूची से हमारे वरिष्ठ पार्टी नेता केसी त्यागी जी को सांगठनिक जिम्मेदारी से मुक्त करने के बारे में मीडिया गलत संदेश प्रसारित करवा रहा है।'' बयान में कहा गया है कि जद (यू) की 10 दिसंबर 2022 को आयोजित राष्ट्रीय परिषद की पिछली बैठक के बाद त्यागी ने पार्टी के सर्वोच्च नेता एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अनुरोध किया था कि उन्हें सांगठनिक दायित्व से मुक्त किया जाए। खान ने बयान में कहा, ‘‘उनके (त्यागी के) बार-बार अनुरोध करने पर पार्टी ने उन्हें सांगठनिक जिम्मेदारी से मुक्त करने पर सहमति जताई। वह हमारे सर्वोच्च नेता नीतीश कुमार जी के साथ पार्टी के मजबूत स्तंभ बने रहेंगे।''

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में सत्तारूढ़ जद (यू) ने राष्ट्रीय कमेटी और बिहार इकाई के गठन की घोषणा की। नए पदाधिकारियों में त्यागी का नाम नहीं है। त्यागी पूर्व कार्यकारिणी में महासचिव थे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की ओर से पुनर्गठित राष्ट्रीय कमेटी में एक उपाध्यक्ष, 22 महासचिव, सात सचिव और एक कोषाध्यक्ष हैं। पूर्व विधायक राजीव रंजन को पार्टी का महासचिव सह प्रवक्ता बनाया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static