पूर्णिया के निजी अस्पताल पर IT विभाग का शिकंजा...60 घंटे चली रेड, 90 लाख कैश और जमीन के कागजात बरामद

12/25/2022 6:03:02 PM

पूर्णियाः बिहार में पूर्णिया के एक निजी अस्पताल पर आयकर विभाग ने शिकंजा कसा है। लगभग 60 घंटे की छापेमारी के दौरान टीम ने यहां से 90 लाख कैश और 7 जगहों पर जमीन के कागजात बरामद किए हैं। विभाग की छापेमारी से अस्पताल में हड़कंप मच गया।

दरअसल, आय से कम टैक्स देने के मामले में आईटी विभाग की टीम ने कप्तान पुल के पास रामबाग रोड स्थित फातमा हॉस्पिटल में रेड मारी। गुरुवार को पटना से आए आयकर विभाग के अधिकारी सुबह करीब 9:30 बजे अस्पताल पहुंच गए और छापेमारी शुरु की। यह छापेमारी शनिवार की देर रात तक चली। अधिकारियों ने अस्पताल के अंदर पहुंचते ही सभी कागजात, दस्तावेज और कंप्यूटर को अपने कब्जे में ले लिया और जांच में जुट गए।

90 लाख कैश व जमीन के कागजात बरामद
करीब 60 घंटे तक चली इस छापेमारी के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने फातमा अस्पताल से 90 लाख कैश, 7 जगहों के जमीन के कागजात बरामद किए हैं। इस दौरान अधिकारियों ने अस्पताल के डायरेक्टर तनवीर आलम और उनकी पत्नी से पूछताछ भी की और उनकी संपत्ति से जुड़े सारे कागजात खंगाले। वहीं सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात किए गए।

आय से कम टैक्स देने के मामले में हुई छापेमारी
बताया जा रहा है कि आयकर विभाग को शिकायत मिली थी कि फातमा अस्पताल के संचालक अपनी इनकम से कई गुणा कम टैक्स दे रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर आयकर विभाग की टीम जांच के लिए अस्पताल पहुंच गई। टीम में करीब 20 अधिकारी शामिल थे। यह भी बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल संचालक का आवास हॉस्पिटल में ही है। उधर, इस छापेमारी के कारण पूर्णिया के कई बड़े अस्पताल के संचालको की नींदें उड़ गई हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static