तमिलनाडु मामले की जांच करने गई विशेष दल ने CM को सौंपी रिपोर्ट, बिहारी मजदूरों को पीटने की खबर को बताया फेक

3/10/2023 6:20:18 PM

पटना: तमिलनाडु हिंसा को लेकर जाँच के लिए बिहार से चेन्नई गए  अधिकारियों की टीम जिसमें डी बालामुरगन सचिव ग्रामीण विकास विभाग, पी कन्नन आईजी सीआईडी, आलोक कुमार विशेष सचिव संतोष कुमार एसपी एसटीएफ वापस आ गई है। 

वहाँ से आने के बाद ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डी बालामुरगन ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी टीम चैन्नई के कोयम्बटूर, कन्नूर जैसे जगहों में गई । वहाँ लेबर यूनियन के रिप्रेजेन्टेटिव सहित कई लोगों से मीटिंग हुई । जो बिहार के निवासी तमिल नाडु में काम करते हैं उनसे बातचीत हुई । इसके अलावा मुख्य सचिव तमिल नाडु सरकार डीजीपी तमिलनाडु सभी के साथ मीटिंग हुई ।  पूरे भ्रमण के बाद पाया गया कि जो वायरल वीडियो के द्वारा मैसेज प्रसारित की गई वो फेक है । इसके कारण प्रवासी मजदूरों में पैनिक की स्थिति थी । जैसे लोग फेक न्यूज़ को समझ गए लोग तनाव से कम आए है । जो टॉल फ्री नंबर जारी किया गया था वो काफी कम आने लगे । अब वहाँ स्थिति सामान्य है ।

PunjabKesari
 विशेष दल ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट
बिहार सरकार द्वारा गठित चार सदस्यीय विशेष दल द्वारा 4 मार्च 2023 से लेकर 7 मार्च 2023 तक तमिलनाडु के चेन्नई, तिरुपुर एवं कोयंबटूर जिलों में जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, इंडस्ट्री एसोसियेशन के प्रतिनिधियों के साथ-साथ वहां की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों एवं वहां रह रहे बिहार के लोगों से मामले को लेकर बातचीत की गई। विशेष दल द्वारा आज 'संकल्प, 1 अणे मार्ग में मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को अपनी रिपोर्ट सौंपी गयी तथा विशेष दल द्वारा मुख्यमंत्री को विस्तार से पूरे मामले की जानकारी दी गयी ।

विशेष दल द्वारा बताया गया कि सोशल मीडिया में प्रचलित 7 वीडियो के साथ समाचार / संदेश जो बिहार के प्रवासी श्रमिकों के मोबाइल फोन पर पाये गये, वे भ्रामक पाये गये। विशेष दल ने बताया कि घटनायें जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुये वह घटना इस संदर्भ में नहीं घटी थीं, ये सभी वायरल वीडियो गलत पाये गये। विशेष दल द्वारा यह भी बताया गया कि 4 मार्च 2023 को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के स्तर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अतिथि श्रमिकों को उनकी सुरक्षा का आश्वासन भी दिया गया। वर्तमान में लोग यह समझने लगे हैं कि प्रचलित वीडियो भ्रामक है और गलत एवं भ्रामक सूचना फैलाने वालों पर कार्रवाई करने के लिये तमिलनाडु सरकार के अधिकारी कड़े कदम उठा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static