पटना में इंटरनेशनल सेक्सटॉर्शन गैंग का खुलासा, कई बड़े शहरों से 17 करोड़ वसूले, स्कूटी बुकिंग के नाम पर करता था ठगी

11/13/2022 2:25:31 PM

पटनाः फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत सोशल मीडिया पर क्राइम इतना बढ़ गया है, कि फ्रॉड इसके माध्यम से बड़े-बड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है, जहां पर दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने पटना पुलिस के साथ मिलकर रूपसपुर इलाके से सेक्सटॉर्शन गैंग के 16 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा है कि यह शातिर गैंग अब तक दिल्ली सहित अन्य कई बड़े शहरों से करीब साढ़े 17 करोड़ रुपए की वसूली की हैं।

स्कूटी बुकिंग के नाम पर इनाम का झांसा देता था गैंग
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस गिरोह को बेंगलुरु से ऑपरेट किया जा रहा था। यह गैंग शातिराना अंदाज में देश में कई लोगों को अपने जाल में फंसाकर ब्लैकमेल कर रहे थे। यह गैंग मैसेंजर और फेसबुक से लाेगाें का मोबाइल नंबर लेकर स्कूटी बुकिंग के नाम पर इनाम का झांसा देता था। इन अपराधियों को पुलिस ने आईपी एड्रेस के आधार पर रूपसपुर थाना के रुकुनपुरा मुसहरी स्थित मिरिडियन ग्रीन अपार्टमेंट के रूम नंबर 401 और 406 में छापेमारी कर 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली में केस दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस गैंग को पकड़ने के लिए तलाश कर रही थीं। डेढ़ माह पहले दिल्ली पुलिस ने शेखपुरा से एक महिला को हिरासत में लिया था।

जानिए कैसे काम करता था यह शातिर गैंग
यह गैंग बेंगलुरु से ऑपरेट हाेता था और इसकी उगाही पटना में होती थी। यह गैंग अबतक दिल्ली के साथ-साथ देश के कई शहरों के अधिकारियों, राजनेताओं समेत लाेगाें से 17 करोड़ की वसूली कर चुका हैं। इस गिरोह के सदस्य विदेशी महिलाओं से भी कॉल कराते थे। इस से जुड़ीं महिलाएं कॉल कर ओला स्कूटी बुक करने के नाम पर इनाम का झांसा देती थी। जैसे ही लोग इनके झांसे में आ जाते थे। उसके बाद वीडियो कॉलिंग शुरू कर देते थे। लड़कियां पहले न्यूड होती थी फिर सामने वाले को ऐसा करने काे कहा जाता था। धीरे-धीरे करके गैंग के सदस्य संबंधित का न्यूड वीडियो बना लेते थे। इसके बाद यह गैंग ब्लैकमेलिंग का धंधा शुरू कर देता था और लोगों को धमका कर उनसे पैसे मांगते थे। ना देने पर न्यूड तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी जाती थी।

ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली भेजे गए अपराधी
बता दें कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों में हैदराबाद का वैधित्य चिन्ना, कतरा वैद्य और जयदेव, बेंगलुरु का नागेश कुमार, शेखपुरा के पांची का सुशांत, झारखंड के सिजुआ का विवेक कुमार समेत 16 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस अपराधियों को दानापुर कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर रवाना हो गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static