न्याय दिलाने के नाम पर चर्चित दारोगा ने पीड़ित महिला से ली हजारों की नकदी, SP ने किया निलंबित

9/30/2021 11:21:33 AM

 

आराः बिहार के भोजपुर जिले में कार्यरत एक दारोगा को मकान में दखल-कब्जा दिलाने के नाम पर रिश्वत में नकदी व मोबाइल लेना महंगा पड़ गया। इसे लेकर आरा के टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। वहीं अब एसपी ने कार्रवाई करते हुए दारोगा को निलंबित कर दिया है।

शिवगंज निवासी विश्वनाथ प्रसाद के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में दारोगा दिलीप कुमार निराला को नामजद आरोपी बनाया गया है। वर्तमान में निराला जगदीशपुर में पदस्थापित है। पूर्व में टाउन थाना में कार्यरत थे। पुलिस ने आवेदन के आधार पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है, जिसके आधार पर जांच चल रही है। प्राथमिकी के बाद आरोपित दारोगा फरार है। इधर मामले के संज्ञान में आने के बाद एसपी विनय तिवारी ने आरोपी दाराेगा को निलंबित कर दिया है। साथ ही आगे भी विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत दर्ज प्राथमिकी की सुनवाई पटना निगरानी कोर्ट में होती है। आरोपी दारोगा डीके निराला लॉकडाउन के दौरान फिल्मी गीत गाकर चर्चा में आए थे।

निवास स्थान पर बुलाकर पैसे लेने का आरोप
बताया जा रहा कि शिवगंज निवासी विश्वनाथ प्रसाद की पुत्री सुनीता देवी ने शिवगंज इलाके में ही एक मकान खरीदा है। पीड़ित का आरोप है कि उनकी पुत्री को दबंगई दिखाकर मकान में घुसने नहीं दिया जा रहा था। इसकी शिकायत टाउन थाना के तत्कालीन दारोगा दिलीप निराला के पास की थी। आरोप है कि दारोगा ने कहा था कि घर में घुसा देंगे लेकिन खर्च देना पड़ेगा। इसके बाद 20 जुलाई को दारोगा ने अपने निवास स्थान आर्य समाज मंदिर के पीछे 26500 रुपए लिया था।

पैसे लेते फोटो खींचने पर जबरन मोबाइल लेने का आरोप
इधर रुपए लेते हुए उनके पुत्र अनील ने फोटो खींच लिया था। इसके बाद दारोगा आग बबुला हो गए थे और बेटे के हाथ जबरन मोबाइल छीन लिया था। बाद में रोने-गिड़गिड़ाने पर वापस करने के लिए बोले थे। इस बीच जगदीशपुर तबादला हो गया। इस दौरान रुपए व मोबाइल की मांग करने पर आश्वासन देते रहे। इंस्पेक्टर से लेकर वरीय अधिकारियों से शिकायत की गई। विश्वनाथ प्रसाद के अनुसार, 14 हजार 999 रुपए में मोबाइल खरीदा था। कागजात भी उनके पास है। उन्होंने एसपी से मिलकर शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static