NMCH अधीक्षक के निलंबन के खिलाफ IMA ने खोला मोर्चा, कहा- निलंबन रद्द नहीं हुआ तो डॉक्टर करेंगे हड़ताल

10/16/2022 11:08:46 AM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): पटना के एनएमसीएच के निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने कार्य में लापरवाही बरतने और विभागीय आदेश की अवहेलना करने के आरोप में यहां के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया था। अब इस मामले को IMA ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

IMA ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र
शनिवार को आईएमए की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि IMA सरकार के इस फैसले का विरोध करेगी। IMA के सदस्यों ने कहा है कि सरकार अपनी खामियां छुपाने के लिए डाक्टरों पर कार्रवाई कर रही है। इस पूरे मामले को लेकर IMA ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मेडिकल सुपरिटेंडेंट विनोद सिंह के निलंबन को वापस लेने की मांग की है। IMA ने NMCH अधीक्षक के खिलाफ हुई इस कार्रवाई को पूरी तरह से गलत बताया है और सीएम नीतीश कुमार से अविलंब इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

PunjabKesari

नीतीश सरकार को दी ये चेतावनी
इसके साथ ही IMA ने अल्टीमेटम दिया है कि अगर सरकार अधीक्षक का निलंबन वापस नहीं लेती है तो राज्यभर के डॉक्टर इसके खिलाफ हड़ताल पर चले जाएंगे। बैठक के बाद आईएमए के सदस्यों ने कहा कि सरकार नहीं चाहती है कि बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था ठीक हो। सरकार की गलत नीतियों के कारण बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल हो गई है।

PunjabKesari

निरीक्षण के बाद तेजस्वी ने लिया था बड़ा एक्शन 
बता दें कि बीते गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक करने के बाद स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव अचानक मरीजों का हाल जानने के लिए अगमकुंआ स्थित एनएमसीएच पहुंच गए थे और अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान तेजस्वी यादव ने एनएमसीएच में भारी कुव्यवस्था का दावा किया था। शुक्रवार को स्वास्थ मंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा एक्शन लिया और कार्य में लापरवाही बरतने और विभागीय आदेश की अवहेलना करने के आरोप में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static